इस तरह छिपाकर महिला यात्री अपने साथ दुबई ले जाना चाहती थी 46 हजार डालर, एयरपोर्ट पर पकड़ी गई, पढ़िये पूरा मामला

महिला की चालाकी नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल कर्मियों की मुस्तैदी के आगे धरी की धरी रह गई। सुरक्षाकर्मियों ने जब दो अलग अलग नोटबुक खंगाले तो उनसे बड़ी मात्रा में डालर की बरामदगी हुई।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:49 PM (IST)
इस तरह छिपाकर महिला यात्री अपने साथ दुबई ले जाना चाहती थी 46 हजार डालर, एयरपोर्ट पर पकड़ी गई, पढ़िये पूरा मामला
एक महिला यात्री ने नोटबुक के दो पृष्ठों के बीच डालर के नोटों को चिपका दिया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कस्टम या सुरक्षाकर्मियों की नजर में आने से बचने के लिए एक महिला यात्री ने नोटबुक के दो पृष्ठों के बीच डालर के नोटों को चिपका दिया। महिला ने सोचा कि वह एक बड़ी रकम दुबई तक ले जाने मे कामयाब होगी। लेकिन महिला की चालाकी नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल कर्मियों की मुस्तैदी के आगे धरी की धरी रह गई। सुरक्षाकर्मियों ने जब दो अलग अलग नोटबुक खंगाले तो उनसे बड़ी मात्रा में डालर की बरामदगी हुई। भारतीय मुद्रा में बरामद डालर की कीमत करीब 35 लाख रुपये है। मामले की तहकीकात जारी है।

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक महिला यात्री की गतिविधियों पर संदेह के बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने उस पर नजर रखनी शुरू की। महिला यात्री कोलकाता से आई थी और दुबई जाने वाले विमान पर सवार होने वाली थी। महिला का सामान जब एक्सरे जांच मशीन से गुजर रहा था पुलिस ने पाया कि हैंड बैग में कुछ संदिग्ध सामान रखा है। तलाशी लेने पर पुलिस ने पाया कि बैग के भीतर दो नोटबुक है।

जब नोटबुक पर गौर किया गया तो पता चला कि बड़ी चालाकी से नोटबुक के भीतर दो पृष्ठ को जोड़कर अंदर डालर चिपकाए गए थे ताकि किसी की नजर नहीं पड़े। गौर करने पर पाया गया कि दोनों नोटबुक में इसी तरह डालर छिपाए गए थे। पुलिस ने डालर की रकम जोड़ी तो 46100 डालर बरामद हुए। भारतीय रुपये में यह रकम करीब 35 लाख है। फौरन मामले की जानकारी कस्टम के अधिकारियों को दी गई। आरोपित महिला यात्री का नाम अर्पिता है। मामले की तहकीकात जारी है।

chat bot
आपका साथी