लाल किले के प्रांगण में लगेगी कारोबार की पाठशाला

लाल किले के प्रांगण में 25 सितंबर को आयोजित होने वाले एक्सपोट्र्स मीट में यहां के कारोबारी युवाओं से अपने अनुभव साझा करेंगे जिससे उन्हें अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद मिलेगी। इंटरनेट मीडिया पर इसका प्रसारण होगा जिससे देशभर के युवा भी जुड़ सकेंगे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 03:05 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 03:05 PM (IST)
लाल किले के प्रांगण में लगेगी कारोबार की पाठशाला
पुरानी दिल्ली की एक पहचान उत्तर भारत के प्रमुख कारोबारी हब की है।

नई दिल्ली [राहुल सिंह]। पुरानी दिल्ली की एक पहचान उत्तर भारत के प्रमुख कारोबारी हब की है। यह अब देश के युवाओं को व्यवसाय करने का तरीका भी सिखाएगी। लाल किले के प्रांगण में 25 सितंबर को आयोजित होने वाले एक्सपोट्र्स मीट में यहां के कारोबारी युवाओं से अपने अनुभव साझा करेंगे, जिससे उन्हें अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद मिलेगी। इंटरनेट मीडिया पर इसका प्रसारण होगा, जिससे देशभर के युवा भी जुड़ सकेंगे। इसी तरह कई युवा कारोबारी संगठनों को भी जोड़ा जाएगा।

इसका आयोजन मध्य जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। इसकी तैयारियां तेज है। चांदनी चौक, कूचा महाजनी, सदर बाजार, किनारी बाजार, भागीरथ पैलेस व कश्मीरी गेट समेत अन्य बाजार के ऐसे 30 कारोबारियों को चिन्हित कर उन्हें विशेषज्ञ के रूप में आमंत्रित किया है। इनमें कई बाजार एसोसिएशन के पदाधिकारी और युवा कारोबारी भी हैं। वहीं, इस आयोजन में 400 से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसमें कोरोना महामारी से कारोबार में उत्पन्न चुनौतियां तथा आए बदलाव पर विशेष चर्चा होगी। कार्यक्रम शाम चार बजे से रात्रि आठ बजे तक आयोजित होगा।

माहौल को बनाया जा रहा बेहतर

मध्य जिला प्रशासन के एडीएम नागेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि कारोबारी माहौल को बेहतर बनाते हुए इसकी तरफ युवाओं को आकर्षित करने के लिए यह आयोजन किया जा रहा है। जिला प्रशासन 25 को आयोजित कर रहा एक्सपोट्र्स मीट कार्यक्रम नए कारोबारियों को व्यवसाय आरंभ करने के अनुभवी बताएंगे गुर कारोबारियों को विशेषज्ञ के रूप में किया गया आमंत्रित

chat bot
आपका साथी