दिल्ली के युवा उद्यमियों के लिए बिजनेस ब्लास्टर्स वेबसाइट लांच, 51 हजार आइडियाज से चुने गए छात्र

उन्होंने कहा कि ये नौकरी खोजने वालों के बजाय भविष्य में नौकरी देने वाले होंगे। इन युवा उद्यमियों के प्रोजक्ट में यदि कोई भी निवेश करना चाहता है या उन्हें सलाह देना चाहता है तो कृपया वेबसाइट के जरिये पंजीकरण करें।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 02:27 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 02:27 PM (IST)
दिल्ली के युवा उद्यमियों के लिए बिजनेस ब्लास्टर्स वेबसाइट लांच, 51 हजार आइडियाज से चुने गए छात्र
वेबसाइट पर आने वाले लोग टीवी शो के नवीनतम एपिसोड भी देख सकेंगे।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दिल्ली सरकार ने दिल्ली के युवा उद्यमियों का बढ़ावा देने के लिए वेबसाइट लांच की है। दिल्ली सरकार के स्कूली छात्रों द्वारा बनाए गए उत्पादों को खरीदने के लिए अब कोई भी www.the businessblasters.in पर आर्डर दे सकता है। छात्रों के स्टार्टअप में निवेश करने के लिए पूरे भारत के उद्यमी वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस बदलाव का हिस्सा बनने और छात्रों को आत्मनिर्भर बनने में मदद करने के लिए उद्यमियों से अपील की है। उन्होंने कहा कि ये नौकरी खोजने वालों के बजाय भविष्य में नौकरी देने वाले होंगे। इन युवा उद्यमियों के प्रोजक्ट में यदि कोई भी निवेश करना चाहता है या उन्हें सलाह देना चाहता है तो कृपया वेबसाइट के जरिये पंजीकरण करें।

उन्होंने कहा कि बिजनेस ब्लास्टर्स का दूसरा एपिसोड रविवार को शाम सात बजे सभी प्रमुख टीवी चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा। यह भारत का अपनी तरह का पहला टेलीविजन कार्यक्रम है, जो दिल्ली सरकार के स्कूलों के 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को निवेशकों के सामने अपने प्रोजक्ट को प्रस्तुत करने का मौका देगा। इसके साथ ही प्रोजक्ट को अगले स्तर तक ले जाने के लिए निवेश प्राप्त करने का अवसर देगा। यह शो तीन लाख छात्रों द्वारा पेश किए गए 51 हजार आइडियाज में से चुने गए छात्रों के व्यावसायिक आइडियाज का गवाह बनेगा।

उन्होंने कहा कि लांच की गई वेबसाइट पिछले सप्ताह लांच हुए बिजनेस ब्लास्टर्स टीवी शो में प्रदर्शित जजों, छात्रों और उनके प्रोजक्ट के बारे में जानकारी के केंद्रीय भंडार के रूप में काम करेगी। इसके अतिरिक्त यह विभिन्न विकास, अपडेट और समाचारों की जानकारी देगी। वेबसाइट पर आने वाले लोग टीवी शो के नवीनतम एपिसोड भी देख सकेंगे।

chat bot
आपका साथी