विधानसभा सत्र से पहले बुलाई जाए कार्य मंत्रणा समिति की बैठक: बिधूड़ी

बिधूड़ी ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को पत्र लिखा है । उन्होंने कहा कि मानसून सत्र 29 व 30 जुलाई को बुलाया गया है । इससे पहले 26 जुलाई को कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बुलाई जाए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 06:48 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 06:48 PM (IST)
विधानसभा सत्र से पहले बुलाई जाए कार्य मंत्रणा समिति की बैठक: बिधूड़ी
रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मानसून सत्र से पहले कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बुलाने की मांग की।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र से पहले कार्य मंत्रणा समिति (बिजनेस एडवाइजरी कमेटी) की बैठक बुलाने की मांग की है। इसे लेकर उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि मानसून सत्र 29 व 30 जुलाई को बुलाया गया है। इससे पहले 26 जुलाई को कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बुलाई जाए।

उन्होंने कहा कि लंबे समय बाद दो दिन के इस सत्र में प्रश्नोत्तर काल की व्यवस्था की गई है। सदस्यों को सत्र को लेकर सूचना देर से दी जाती है जिससे उन्हें सदन में पूछे जाने वाले प्रश्नों को तैयार करने के लिए बहुत कम समय मिलता है। सदस्यों को सत्र के दौरान चर्चा किए जाने वाले विषयों की भी जानकारी नहीं दी जाती है। यह विधानसभा सदस्यों के विशेषाधिकार का उल्लंघन है क्योंकि उन्हें बहस में भाग लेने और उपयोगी योगदान देने का पूरा मौका नहीं मिल पाता।

भाजपा विधायक चर्चा के लिए जिन विषयों पर नोटिस देते हैं उसे नजरअंदाज कर दिया जाता है जबकि आम आदमी पार्टी के विधायकों के नोटिस का चयन हो जाता है। उन्होंने कहा है कि यह परंपरा रही है कि प्रत्येक सत्र से पहले कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होती है। इसी बैठक में सदन में होने वाली कार्यवाही और समय तय किया जाता है। यह अफसोस की बात है कि इस परंपरा का निर्वाह नहीं किया जा रहा। उन्होंने सत्र की अवधि कम से कम तीन दिन और बढ़ाने की भी मांग की।

chat bot
आपका साथी