BSF Power Extension: आम आदमी पार्टी के नेता चड्ढा ने पंजाब के सीएम चन्नी पर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता और पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर सीधा निशाना साधा है। उन्होंने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता कर आरोप लगाया कि चन्नी ने पंजाब का 50 फीसद हिस्सा प्रधानमंत्री को सौंप दिया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:08 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:08 PM (IST)
BSF Power Extension: आम आदमी पार्टी के नेता चड्ढा ने पंजाब के सीएम चन्नी पर साधा निशाना
आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता और पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। पंजाब में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में विस्तार के मामले पर राजनीति गरमा रही है। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता और पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर सीधा निशाना साधा है। उन्होंने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता कर आरोप लगाया कि चन्नी ने पंजाब का 50 फीसद हिस्सा प्रधानमंत्री को सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि चन्नी ने आत्मसमर्पण करते हुए प्रधानमंत्री के हाथ राज्य की चाभी सौंप दी है।

चड्ढा ने चन्नी पर साधा निशाना

आप नेता ने बाकायदा क्रोनोलाजी समझाते हुए चन्नी पर हमला बोला। चड्ढा ने कहा, एक अक्टूबर को मुख्यमंत्री चन्नी प्रधानमंत्री से मिले, चार को पंजाब के राज्यपाल से मिले और फिर पांच को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बकौल चड्ढा, इस मुलाकात के बाद चन्नी ने खुद जानकारी दी कि उन्होंने गृह मंत्री को कहा कि पंजाब के बार्डर क्षेत्र के काफी हिस्से में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ड्रग्स और हथियारों का धंधा चल रहा है, गृह मंत्री गौर करें।

भाजपा ने 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर कर दिया

इसके बाद 14 अक्टूबर को भाजपा सरकार ने फैसला लिया कि बीएसएफ का दायरा 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किमी किया जा रहा है, यानी आधे से ज्यादा पंजाब बीएसएफ को दिया गया है। आप नेता ने कहा कि छह जिले पूरी तरह से, जबकि छह जिले आंशिक रूप से केंद्र सरकार के पास चले गए हैं। माझा इलाका तो अब केंद्र सरकार ही चलाएगी। एक तरह से 50 फीसद पंजाब पर राष्ट्रपति शासन लग गया है।

राष्ट्रीय राजनीति का मामला

राघव ने कहा कि केंद्र सरकार इसे राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बताती है, लेकिन असल में ये राष्ट्रीय राजनीति का मामला है। अगर राष्ट्रीय सुरक्षा का मसला था तो गुजरात में हेरोइन पकड़ी गई, मगर वहां बीएसएफ का दायरा नहीं बढ़ाया गया। इसके विपरीत वहां दायरा 80 से घटाकर 50 किमी कर दिया। मैच फिक्सिंग के तहत पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी