कश्मीरी एक्टिविस्ट सुशील पंडित की हत्या की साजिश, गिरफ्तार कांट्रैक्ट किलर का खुलासा पाक से आया था पैसा

दिल्ली पुलिस को शनिवार को एक बड़ी कामयाबी मिली है। दक्षिणी दिल्ली के आरके पुरम से कांट्रैक्ट किलर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इन दोनों किलर का नाम सुखविंदर और लखन राजपूत बताया जा रहा है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:43 PM (IST)
कश्मीरी एक्टिविस्ट सुशील पंडित की हत्या की साजिश, गिरफ्तार कांट्रैक्ट किलर का खुलासा पाक से आया था पैसा
पुलिस ने मामले की जांच को फिलहाल स्पेशल सेल को सौंप दिया है।

नई दिल्ली, अरविंद द्विवेदी। आरके पुरम थाना पुलिस ने कश्मीरी पंडितों को दोबारा कश्मीर में बसाने व जम्मू-कश्मीर से धारा- 370 हटाने की मांग को लेकर लंबे समय तक संघर्ष करने वाले एक्टिविस्ट सुशील पंडित की हत्या की साजिश का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने वेंकटेश्वर मार्ग से कांट्रैक्ट किलर व शूटर लखन राजपूत और सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इनसे पाकिस्तान में बनी पिस्तौल के साथ ही सुशील पंडित की तस्वीर भी बरामद की है। इन दोनों को सुशील पंडित की हत्या के लिए 10-10 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी। पुलिस ने दोनों से चार पिस्तौल, चार कारतूस भी बरामद किया गया है। इस मामले में विदेशी हाथ होने के चलते जांच के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सौंप दिया है। आशंका है कि इन्हें पाकिस्तान के इशारे पर सुशील पंडित की हत्या के लिए सुपारी दी गई थी।

दक्षिण-पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि आरके पुरम थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि दो लोग दक्षिणी दिल्ली में किराए का मकान लेने के लिए घूम रहे हैं। दोनों के पास हथियार मौजूद हैं। एसएचओ इंस्पेक्टर राजेश के नेतृत्व में पुलिस टीम ने वेंकटेश्वर मार्ग पर ट्रैप लगाकर दोनों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर दोनों के पास से चार कारतूस और चार पिस्तौल बरामद हुई। आरोपितों के पास से बरामद पिस्तौल पर यूएसएसआर लिखा हुआ है और एक स्टार बना है। यह स्टार पाकिस्तान में बनी पिस्तौल पर छपा होता है। इसके बाद पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू की।

जेल में बंद गैंगस्टर प्रिंस ने दी सुपारी

लखन और सुखविंदर पंजाब स्थित फरीदकोट जिले के कोटकापुरा गांव के रहने वाले हैं। दोनों को सुशील पंडित की हत्या की सुपारी पंजाब की जेल में बंद गैंगस्टर प्रिंस उर्फ टुट्टी ने दी थी। प्रिंस ने ही उनके लिए हथियारों का इंतजाम किया था और सुशील पंडित का फोटो दिया था। हत्या के लिए आए बदमाश दक्षिणी दिल्ली में रहने के लिए कमरा ढूंढ रहे थे। पुलिस का कहना है कि अब प्रिंस से भी इस मामले में पूछताछ की जाएगी ताकि पूरी साजिश से पर्दाफाश हो सके।

पुलिस उपायुक्त इंगित प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपितों से बरामद सभी पिस्तौलें मेड इन पाकिस्तान हैं इसलिए मामले में विदेशी ताकतों का हाथ होने की प्रबल आशंका है। इसीलिए आगे की जांच के लिए मामला स्पेशल सेल को सौंप दिया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपित प्रिंस से पाकिस्तान व दुबई में मौजूद दो व्यक्ति लगातार संपर्क में थे। दोनों सिग्नल ऐप के जरिये बात करते थे। ऐसे में यह भी आशंका है कि सुशील पंडित की हत्या की साजिश पाकिस्तान से रची गई हो।

chat bot
आपका साथी