भाजपा ने पटपड़गंज में निकाली झुग्गी सम्मान यात्रा, कई झुग्गीवासियों को दिए गए रसोई गैस के कनेक्शन

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की तरफ से निकाली जा रही झुग्गी सम्मान यात्रा बुधवार को पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। मंडावली में एनएच-9 के पास पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा की शुरुआत की।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:46 PM (IST)
भाजपा ने पटपड़गंज में निकाली झुग्गी सम्मान यात्रा, कई झुग्गीवासियों को दिए गए रसोई गैस के कनेक्शन
जहां झुग्गी, वहीं मकान हमारा ध्येय : आदेश गुप्ता

नई दिल्ली [स्वदेश कुमार]। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की तरफ से निकाली जा रही झुग्गी सम्मान यात्रा बुधवार को पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र में पहुंची। मंडावली में एनएच-9 के पास पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा की शुरुआत की। इसके बाद खिचड़ीपुर के छह, सात और आठ ब्लाक होते हुए शशि गार्डन झुग्गी बस्ती में पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री सुनील देवधर की मौजूदगी में सभा के साथ इसका समापन किया गया। यहां 26 झुग्गीवासियों को उज्जवला योजना के तहत घरेलू गैस के कनेक्शन के कागज दिए गए। कई रेहड़ी पटरी वालों लोन के रूप में दस-दस हजार रुपये के चेक दिए गए। साथ ही महिलाओं को साड़ी का भी वितरण किया गया।

यात्रा की शुरुआत करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली भाजपा समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के साथ रहेगी। जहां झुग्गी, वहीं मकान हमारा ध्येय है। झुग्गी में रहने वाले के लिए केंद्र सरकार प्रधानमंत्री गरीब आवास योजना लेकर आई है। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार ने आज तक इसे लागू नहीं किया। भाजपा दिल्ली में हर झुग्गी वासी को उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिलवाएगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद के बंगले में कोरोना काल में स्वीमिंग पूल बनवाया पर गरीबों को घर का किराया देने के वादे को पूरा नहीं किया। डा. संबित पात्रा ने कहा कि गत कोरोना काल में दिल्ली के विकास और यहां के लोगों की सेवा में केंद्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार ही दिखाई दी। कोरोना काल में चाहेे दिल्ली वालों को अस्पताल में बेड या आक्सीजन व दवाएं उपलब्ध करानी हो, सब व्यवस्था केंद्र सरकार ने की। विश्व में सबसे तेजी से अपने देश में 100 करोड़ लोगों को कोरोना रोधी टीका लगवाने के लिए उन्होंने प्रधान मंत्री का आभार प्रकट किया।

संबित पात्रा ने कहा यहां झुग्गी बस्तियों में केजरीवाल सरकार ने कोई सुविधा नहीं दी है। यहां बिना बारिश के भी गलियों में पानी भरा रहता है। शशि गार्डन झुग्गी बस्ती की सभा में राष्ट्रीय मंत्री सुनील देवधर ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार अंत्योदय के सिद्धांत पर चल रही है और यही भाजपा की सफलता एवं बढ़ते जनसमर्थन का मूल कारण है। इस यात्रा में प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा, जयवीर राणा, मंत्री गौरव खारी, प्रवक्ता आदित्य झा, बृजेश राय, मयूर विहार जिलाध्यक्ष विनोद बछेती, जिला महामंत्री सुनील गुप्ता एवं संजीव चौधरी, पार्षद बिपिन बिहारी सिंह, शशि चांदना एवं भावना मलिक आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी