भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया एम्स में टीकाकरण केंद्र का किया

Coronavirus Vaccination News भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में बनाए गए टीकाकरण केंद्र का दौरा किया। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी मौजूद रहे।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 12:23 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 12:23 PM (IST)
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया एम्स में टीकाकरण केंद्र का किया
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया एम्स में टीकाकरण केंद्र का किया

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में टीकाकरण केंद्र का दौरा किया। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी मौजूद रहे। अपने संक्षित संबोधन में जेपी नड्डा ने कहा कि देशभर में सभी ने कोरोना वायरस रोधी टीकाकरण कार्यक्रम में योगदान दिया है, जो दुनिया में सबसे तेज और सबसे बड़ा अभियान साबित हुआ है। बहुत कम समय में बड़ी संख्या में टीकाकरण किए गए हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बात का भी जिक्र किया कि 17 तारीख को हमने रिकॉर्ड तोड़ा और उस दिन 2.5 करोड़ से अधिक लोगों ने टीकाकरण कराया। बता दें कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन था और इस दिन रिकार्ड टीकाकरण हुआ।

कोरोना के 28 नए मामले मिले

 जहां एक ओर टीकाकरण अभियान तेज गति पकड़ चुका है, वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.06 फीसद से 0.04 फीसद के बीच स्थिर है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 28 नए मामले सामने आए। वहीं 45 मरीज ठीक हुए हैं। राहत की बात यह है कि लगातार दूसरे दिन कोरोना से कोई मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कोरोना के अब तक कुल 14 लाख 38 हजार 497 मामले आ चुके हैं। इसमें 14 लाख 13 हजार 25 मरीज ठीक हो चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 404 से घटकर 387 हो गई है। इसमें से 222 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।-कंटेनमेंट जोन एक बार फिर 100 से ज्यादा दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या एक बार फिर सौ से ज्यादा हो गई है। 13 सितंबर को कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 92 हो गई थी, छह दिनों में 10 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। अब कंटेनमेंट जोन की संख्या 103 है।

chat bot
आपका साथी