दिल्ली में कोरोना से अनाथ हुई लड़कियों का कन्यादान करेंगे प्रवेश वर्मा, निभाएंगे अभिभावक की भूमिका

सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली में कोरोना से अनाथ हुई बच्चियों की शादी की जिम्मेदारी उठाने फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वह उन बच्चियों के अभिभावक की भूमिका निभाएंगे। शादी के बाद ससुराल में उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो इसकी पूरी चिंता करेंगे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:46 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:46 PM (IST)
दिल्ली में कोरोना से अनाथ हुई लड़कियों का कन्यादान करेंगे प्रवेश वर्मा, निभाएंगे अभिभावक की भूमिका
पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा_ ANI

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा ने दिल्ली में कोरोना से अनाथ हुई बच्चियों की शादी की जिम्मेदारी उठाने फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वह उन बच्चियों के अभिभावक की भूमिका निभाएंगे। शादी के बाद ससुराल में उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो इसकी पूरी चिंता करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार को कोरोना संक्रमण से अनाथ हुए बच्चों की चिंता नहीं है। प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से कई बच्चों के माता-पिता की मौत हो गई। कई गरीब परिवार में घर का मुखिया या कमाने वाले सदस्य की मृत्यु हो गई है जिससे उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। इस तरह के कई परिवार उनके संपर्क में आए हैं। एक महिला ने उनसे बताया कि उसके पति की मौत होने के कारण पैसे की कमी से बेटी की शादी नहीं हो रही है।

इस तरह की समस्या दिल्ली में कई परिवारों के सामने है। इसे ध्यान में रखकर उन्होंने इन परिवारों की लड़कियों की शादी की जिम्मेदारी उठाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वर पक्ष की मांग पर दहेज नहीं देंगे, लेकिन यदि उसके घर में टीवी, बेड, फ्रिज या किसी और सामान की जरूरत होगी तो वह जरूर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अनाथ लड़कियों की शादी जिस घर में होती है वहां उसका शोषण होने का भी डर रहता है। ससुराल पक्ष को लगता है कि लड़की का कोई अभिभावक नहीं है, इसलिए कन्यादान करने के साथ ही उसकी सुरक्षा की भी चिंता करेंगे। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद परिवार के बारे में 9868181111 पर वाट्सएप करके जानकारी दी जा सकती है।

chat bot
आपका साथी