गौतम गंभीर ने एक साथ तीन बेटियों को पढ़ाने का खर्च उठाने की ली जिम्मेदारी, जानें पूरा मामला

गौतम गंभीर ने पीड़िता की तीनों बहनों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की है। इसके अलावा सांसद ने पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त दीपक यादव को पत्र लिखकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में इस मामले की सुनवाई कराने के लिए कहा है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 03:37 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 04:08 PM (IST)
गौतम गंभीर ने एक साथ तीन बेटियों को पढ़ाने का खर्च उठाने की ली जिम्मेदारी, जानें पूरा मामला
पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद सांसद गौतम गंभीर की फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। बर्बरता की शिकार हुई खिचड़ीपुर की नौ साल की बच्ची के परिवार की तरफ सांसद गौतम गंभीर ने मदद का हाथ बढ़ाया है। गौतम गंभीर ने पीड़िता की तीनों बहनों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने की घोषणा की है। इसके अलावा सांसद ने पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त दीपक यादव को पत्र लिखकर फास्ट ट्रैक कोर्ट में इस मामले की सुनवाई कराने के लिए कहा है।

बता दें कि बच्ची का अपहरण 23 फरवरी को किया गया था। तीन दिन बाद उसका मोदीनगर में बरामद हुआ था। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दो दिन पहले गौतम गंभीर ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। परिवार की माली हालत ठीक नहीं है। ऐसे में उन्होंने परिवार की मदद का फैसला किया है।

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि गौतम गंभीर फाउंडेशन परिवार की बाकी तीनों बच्चियों की पढ़ाई-लिखाई का पूरा जिम्मा उठाएगा। इसके साथ उन्होंने परिवार की काउंसलिंग कराने की भी बात कही है। गंभीर का कहना है कि इस मामले में आरोपितों के खिलाफ सख्त और जल्दी कार्रवाई होनी चाहिए।

बता दें कि अभी हाल में ही पूर्वी दिल्ली के खिचड़ीपुर में तीन लोगों ने एक मासूम बच्ची का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी थी। बच्ची का शव मोदीनगर में मिला था। इस मामले में सभी आरोपित गिरफ्तार किए जा चुके हैं। बच्ची की हत्या के बाद परिजनों पर मानों दुखों का पहाड़ टूट गया। दरअसल कुछ समय पहले बीमारी से बच्ची के भाई की मौत हो गई थी। पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने की पीड़ित परिजनों से मुलाकात

घटना के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद सिसोदिया ने कहा था कि वह इस घटना से बेहद आहत हैं और इस केस को लड़ने के लिए बड़े से बड़े वकील को नियुक्त करेंगे। उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया था कि वह इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे ताकि दोषियों को शीघ्र सजा मिल सके। वहीं सीएम केजरीवाल ने भी ट्वीट कर दुख जताया था। 

chat bot
आपका साथी