गौतम गंभीर ने कोरोना से पीड़ित मरीजों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, बोले- जितना हो सकेगा उतना करुंगा

सांसद गौतम गंभीर ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नगर निगम के अस्पताल और कृष्णा नगर स्थित एक नर्सिंग होम में 25 बेड और आक्सीजन सिलेंडर दिए। गौतम गंभीर ने कहा ‘कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:49 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 03:49 PM (IST)
गौतम गंभीर ने कोरोना से पीड़ित मरीजों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ, बोले- जितना हो सकेगा उतना करुंगा
पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर: ANI

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नगर निगम के अस्पताल और कृष्णा नगर स्थित एक नर्सिंग होम में 25 बेड का सेट और आक्सीजन सिलेंडर दिए। उनकी ओर से भाजपा के शाहदरा के जिलाध्यक्ष राम किशोर ने सामान सौंपा। पिछले वर्ष उन्होंने कांति नगर में 50 बेड का कोविड सेंटर सुविधाओं के साथ तैयार कर दिल्ली सरकार को सौंपा था। जिसे सरकार ने वापस कर दिया था। इस कोविड सेंटर के लिए लाखों रुपये खर्च कर सामान खरीदा गया था। इस सामान को सांसद गौतम गंभीर ने अब अस्पतालों को सौंप दिया है। साथ ही कहा है कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम कोविड सेंटर तैयार करना चाहते है तो वह उसके लिए और सामान उपलब्ध कराएंगे।

गंभीर ने कहा कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मैं इसे लेकर कोई राजनीति नहीं करना चाहता। कोरोना संक्रमितों को आक्सीजन और बेड की जरूरत है। जितना संभव होगा, उतनी जरूरत पूरी करने की कोशिश करूंगा। इस मौके पर संदीप कपूर, निगम की स्वास्थ्य समिति की चेयरमैन कंचन महेश्वरी, सांसद कार्यालय से पवन भास्कर और मयूर विहार जिला प्रवक्ता राज पंडित मौजूद रहे ।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने किया एम्स का दौरा, दिए निर्देश

वहीं, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन शुक्रवार को एम्स का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने एम्स में कोरोना के इलाज और संक्रमण रोकने के उपायों पर एम्स के वरिष्ठ डाक्टरों से चर्चा की। पीडियाटिक विभाग के विभागाध्यक्ष डा. एके देवरारी ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि पीडियाटिक विभाग में 18 रेजिडेंट डाक्टर कोरोना संक्रमित हैं। इस वजह से वे होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि थोड़े-थोड़े दिन के अंतराल पर 10-12 दिन का लाकडाउन कर संक्रमण की उसे कम किया जा सकता है। इसे स्वास्थ्य सुविधाओं पर भी दबाव कम होगा।

केंद्र के पास मौजूद हैं पर्याप्त वेंटिलेटर : डा. हर्षवर्धन

वेंटिलेटर के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास संसाधनों की कमी नहीं, पर्याप्त संख्या में वेंटिलेटर हैं, केंद्र ने किसी राज्य सरकार वेंटिलेटर की मांग नहीं की है। पिछले वर्ष जो वेंटिलेटर उपलब्ध कराए गए थे, उनमें से बहुत से इस्तेमाल नहीं हो रहे हैं। इसलिए वेंटिलेटर व जांच सुविधाओं की कमी नहीं है।

chat bot
आपका साथी