केजरीवाल के मंत्री के खिलाफ अब ट्टीट व पोस्ट नही करेंगे भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता, HC को दिया आश्वासन

DTC buses purchase भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता की तरफ से उनके वकील ने सोमवार को हाई कोर्ट की दो सदस्यीय पीठ को मौखिक आश्वासन दिया कि वह एकल पीठ के समक्ष 20 सितंबर को होने वाली सुनवाई तक इस मामले में कोई ट्वीट या प्रेस विज्ञप्ति जारी नहीं करेंगे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 07:15 AM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 07:36 AM (IST)
केजरीवाल के मंत्री के खिलाफ अब ट्टीट व पोस्ट नही करेंगे भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता, HC को दिया आश्वासन
भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता की फाइल फोटो

 नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। डीटीसी के लिए एक हजार लो-फ्लोर बसें खरीदने में अनियमितता का आरोप लगाने वाले भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता की तरफ से उनके वकील ने सोमवार को हाई कोर्ट की दो सदस्यीय पीठ को मौखिक आश्वासन दिया कि वह एकल पीठ के समक्ष 20 सितंबर को होने वाली सुनवाई तक इस मामले में कोई ट्वीट या प्रेस विज्ञप्ति जारी नहीं करेंगे। इसके साथ ही न्यायमूर्ति विपिन सांघी एवं न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ ने इस मामले में एकल पीठ के फैसले में हस्तक्षेप करने से इन्कार कर दिया।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने लो फ्लोर बसों की खरीद में अनियमितता का आरोप लगाने वाले भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता के विरुद्ध मानहानि का मुकदमा दायर किया था। साथ ही आपत्तिजनक ट्वीट और पोस्ट हटाने की मांग करते हुए हाई कोर्ट की एकल पीठ में याचिका दायर की थी। उस पर एकल पीठ ने भाजपा विधायक के खिलाफ एकतरफा आदेश देने से इन्कार कर दिया था। एकल पीठ के इस फैसले को परिवहन मंत्री ने हाई कोर्ट की दो सदस्यीय पीठ के समक्ष चुनौती दी थी।

सोमवार को इस मामले में न्यायमूर्ति विपिन सांघी एवं न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ के समक्ष सुनवाई हुई। इस पीठ ने एकल पीठ के फैसले में दखल करने से इन्कार करते हुए भाजपा विधायक को हिदायत दी। उस पर भाजपा विधायक की तरफ से उनके वकील रंजीत कुमार ने मौखिक रूप से कहा कि वह एकल पीठ में होने वाली अगली सुनवाई तक इस मामले में इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर पोस्ट और ट्वीट नहीं करेंगे।

मीठापुर चौक पर बनेगा नया पुल: रामवीर सिंह बिधूड़ी

वहीं, मीठापुर, जैतपुर, हरिनगर, मोलड़बंद व सौरभ विहार समेत दर्जनों कालोनियों के लोगों को जल्द ही आगरा कैनाल पर बने जर्जर पुल से निजात मिल जाएगी। यहां पर नया पुल बनाने की स्वीकृति मिल गई है। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बताया कि केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यहां पर नया पुल बनाने की स्वीकृति दे दी है। जल्द ही इसका शिलान्यास करवाकर काम शुरू करवा दिया जाएगा। सोमवार को बिधूड़ी ने नितिन गडकरी से मिलकर इसके लिए उनका आभार जताया।

chat bot
आपका साथी