मीनाक्षी लेखी ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना, कहा- अपनी जिम्मेदारी केंद्र पर डाल रही है

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में आप ने सरकारी अस्पतालों में 30 हजार नए बिस्तर जोड़ने का वादा किया था। सरकार द्वारा हाई कोर्ट में दिए गए शपथ पत्र के अनुसार सिर्फ 354 बिस्तर जोड़े गए हैं। इस दौरान 35 डिस्पेंसरी बंद कर दिए गए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:37 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:37 PM (IST)
मीनाक्षी लेखी ने केजरीवाल सरकार पर साधा निशाना, कहा- अपनी जिम्मेदारी केंद्र पर डाल रही है
भाजपा ने कहा- कोरोना संकट से निपटने में विफल रही है केजरीवाल सरकार।

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि दिल्ली की स्थिति संभालने की जिम्मेदारी आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार की है। इसमें वह विफल रही है। अपनी जिम्मेदारी केंद्र सरकार पर डाल रही है। उसका ध्यान कोरोना संकट से निपटने के बजाय इसे लेकर राजनीति करने पर है। स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। टीकाकरण अभियान को सफल बनाने, आक्सीजन वितरण की स्थिति सुधारने पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन खरीदने के लिए दिल्ली सरकार ने आर्डर नहीं दिए हैं। पिछले दिनों तक विपक्ष वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाने में लगा रहा। टीकाकरण को सफल बनाने और कोरोना से लड़ाई की तैयारी करने के बजाय दिल्ली सरकार आबकारी नीति बदलने में लगी हुई थी।

मोहल्ला क्लीनिक किसी का काम का नहीं

उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में आप ने सरकारी अस्पतालों में 30 हजार नए बिस्तर जोड़ने का वादा किया था। दिल्ली सरकार द्वारा हाई कोर्ट में दिए गए शपथ पत्र के अनुसार सिर्फ 354 बिस्तर जोड़े गए हैं। इस दौरान 35 डिस्पेंसरी बंद कर दिए गए। मोहल्ला क्लीनिक किसी का काम का नहीं है। कोरोना से लड़ाई में इससे कोई मदद नहीं मिली है। दिल्ली में आइसीयू बेड की संख्या नहीं बढ़ी है। पीएम रिलिफ फंड से मिले वेंटिलेटर के सिवाय सरकार ने एक भी नया नहीं खरीदा। दिल्ली को अन्य राज्यों से ज्यादा आक्सीजन मिलने के बावजूद लोगों तक नहीं पहुंच रही है। सरकार आक्सीजन आडिट से भाग रही है।

दिल्ली को 22 सौ करोड़ रुपये से ज्यादा फंड दिए

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में नगर निगमों के डाक्टर, स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मचारियों दिल्लीवासियों की सेवा में लगे हुए हैं, लेकिन दिल्ली सरकार इन्हें वेतन नहीं दे रही है। निगमों के 60 टीकाकरण केंद्र बंद कर दिए गए। उन्होंने कहा कि दो वर्षों में केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य सेवा बेहतर करने के लिए दिल्ली को 22 सौ करोड़ रुपये से ज्यादा फंड दिए है। कोरोना से लड़ाई में केंद्र सरकार दिल्ली को पूरा सहयोग दे रही है। सरकार आइसोलेशन सेंटर बनाकर दिए हैं और उन्हें अर्द्धसैनिक सैनिक बल व सेना चला रही है। आठ आक्सीजन संयंत्र के लिए पीएम केयर्स फंड से पैसे मिले, लेकिन सरकार यह काम भी नहीं कर सकी।

chat bot
आपका साथी