जानकारी और संसाधनों के अभाव में नहीं चलता कैंसर का पता, अब भाजपा करेगी आपकी मदद

विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि कई लोग जानकारी व संसाधनों के अभाव में जांच नहीं करा पाते। यदि शुरुआती दौर में ही कैंसर का पता चल जाए तो मरीज को बचाया जा सकता है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Oct 2019 02:57 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 02:57 PM (IST)
जानकारी और संसाधनों के अभाव में नहीं चलता कैंसर का पता, अब भाजपा करेगी आपकी मदद
जानकारी और संसाधनों के अभाव में नहीं चलता कैंसर का पता, अब भाजपा करेगी आपकी मदद

नई दिल्ली, जेएनएन। कैंसर की मुफ्त जांच के लिए दिल्ली प्रदेश भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ ने मोबाइल वैन सेवा शुरू की है। आधुनिक सुविधाओं से लैस मोबाइल वैन को प्रदेश भाजपा कार्यालय से दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता व प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह विशेष वैन भाजपा के सभी 14 संगठनात्मक जिलों में जाएगी। हर एक जिले में कैंसर जागरूकता शिविर लगाकर लोगों की निशुल्क जांच की जाएगी।

जानकारी और संसाधनों के अभाव में नहीं करा पाते जांच

गुप्ता ने कहा कि कई लोग जानकारी व संसाधनों के अभाव में जांच नहीं करा पाते। यदि शुरुआती दौर में ही कैंसर का पता चल जाए तो मरीज को बचाया जा सकता है। शिविर में डॉक्टर के साथ पूरी मेडिकल टीम होगी। चिकित्सा प्रकोष्ठ का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस अभियान का लाभ मिले।

दिल्‍ली के अस्‍पतालों में नहीं लगती जांच शिविर

दिल्ली के अस्पतालों में कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी के लिए न तो कोई जांच शिविर लगती है और न ही अनुभवी डॉक्टरों की टीम है। यहां स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति दयनीय हैै। यही कारण है कि मुख्यमंत्री को इलाज कराने के लिए बेंगलुरु जाना पड़ता है।

आम आदमी पार्टी की सरकार पर लगा गुमराह करने का आरोप

दिल्ली सरकार लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर गुमराह कर रही है। प्रारंभिक स्वास्थ्य केंद्रों में न तो डॉक्टर रहते हैं और न मरीजों को दवाइयां मिलती हैं। भाजपा नेताओं ने कहा कि चिकित्सा प्रकोष्ठ का यह प्रयास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया अभियान का हिस्सा है। इसके जरिये दिल्ली के लोगों को कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से बचाव के लिए जागरूक करने की कोशिश है।

इस मौके पर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष अभय वर्मा व मोनिका पंत, कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल, चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ. वीके मोंगा, प्रभारी डॉ. वीरेंद्र रूहेला, सह-प्रभारी डॉ. अनिल गोयल, प्रदेश मीडिया प्रभारी प्रत्यूष कंठ, मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा, अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के पदाधिकारी व अन्य नेता मौजूद थे।

दिल्‍ली पुलिस के अधिकांश बूथों पर उड़ रही नियमों की धज्‍जियां, अब बनने जा रहा सख्‍त कानून

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी