भ्रष्टाचार के आरोप में बीजेपी दिल्ली ने तीन पार्षदों को पार्टी से 6 साल के लिए निकाला

आपको कई बार अवगत कराया गया कि आपके खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर काफी शिकायतें मिल रही हैं। आप अपने व्यवहार में बदलाव करें और शिकायतें न आने दें मगर आपकी ओर से इस बारे में कुछ नहीं किया गया आपके भ्रष्टाचारी व्यवहार में कोई सुधार नहीं आया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 12:16 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 12:25 PM (IST)
भ्रष्टाचार के आरोप में बीजेपी दिल्ली ने तीन पार्षदों को पार्टी से 6 साल के लिए निकाला
दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पार्षदों को 6 साल के लिए निकाले जाने का पत्र जारी किया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा और भ्रष्टाचार पर ज़ीरो टॉलरेंस नीति के तहत प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भ्रष्टाचार पर ठोस कदम उठाया है। इसके तहत उन्होंने दिल्ली के अलग-अलग नगर निगमों के तीन पार्षदों को पार्टी की सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। इन पार्षदों के नाम संजय ठाकुर, श्रीमती पूजा मदान और श्रीमती रजनी बब्लू पांडे है। इस बारे में दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की ओर से तीनों पार्षदों को संबोधित करते हुए पत्र भी जारी किया गया है।

इस पत्र में उनकी ओर से लिखा गया है कि आपको कई बार अवगत कराया गया कि आपके खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर काफी शिकायतें मिल रही हैं। आप अपने व्यवहार में बदलाव करें और शिकायतें न आने दें मगर आपकी ओर से इस बारे में कुछ नहीं किया गया आपके भ्रष्टाचारी व्यवहार में कोई सुधार नहीं आया अत: आपको पार्टी की सदस्यता से 6 साल के लिए निकाला जा रहा है। ये तीनों पार्षद दिल्ली के अलग-अलग नगर निगमों के हैं। संजय ठाकुर दक्षिणी नगर निगम के सहदुलज्जाब से, श्रीमती पूजा मदान उत्तरी नगर निगम के मुखर्जी नगर से और श्रीमती रजनी बब्लू पांडे पूर्वी दिल्ली नगर निगम के न्यू अशोक नगर से पार्षद हैं।

दरअसल इन तीनों पार्षदों के खिलाफ प्रदेश अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों को काफी समय से ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि ये लोग भ्रष्टाचार कर रहे हैं जिससे इलाके में पार्टी की छवि पर दाग लग रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भ्रष्टाचार पर ज़ीरो टॉलरेंस नीति पर सवाल उठ रहे हैं इसको ध्यान में रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष की ओर से इन तीनों पार्षदों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए इनको निकाल दिया गया है। मालूम हो कि दिल्ली नगर निगम में बीजेपी की सत्ता है। प्रदेश अध्यक्ष की ओर से नगर निगम के पार्षदों के खिलाफ लिया गया ये पहला एक्शन है। इससे पहले पार्षदों के खिलाफ ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की गई।

chat bot
आपका साथी