कोरोना के केस बढ़ते ही भाजपा ने सीएम केजरीवाल से की सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है। उनका कहना है कि राजधानी के सरकारी अस्पतालों में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं है। इससे लोगों को इलाज के लिए बिस्तर मिलने में समस्या आ रही है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 05:07 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:07 PM (IST)
कोरोना के केस बढ़ते ही भाजपा ने सीएम केजरीवाल से की सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग
आदेश गुप्ता ने कहा कि सरकार बुलाए सर्वदलीय बैठक।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना से बढ़ते मामलों पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है। उनका कहना है कि राजधानी के सरकारी अस्पतालों में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं है। इससे लोगों को इलाज के लिए बिस्तर मिलने में समस्या आ रही है। इसलिए जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाकर हालात की समीक्षा की जानी चाहिए।

सरकार निजी अस्पतालों पर निर्भर

प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार अब निजी अस्पतालों पर आश्रित नजर आ रही है। इन अस्पतालों में महंगा इलाज करा पाना आम आदमी के लिए संभव नहीं है। सरकारी अस्पतालों में इलाज नहीं मिल पाने से हजारों गंभीर मरीज इलाज करा पाने में असमर्थ हैं।

आयुष्मान भारत योजना पर सरकार को घेरा

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पिछले साल दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना लागू करने की घोषणा की थी, लेकिन आज तक इसे लागू नहीं किया है। इससे गरीबों को पांच लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दिल्लीवासियों को नहीं मिल पा रही है। इसलिए तुरंत सर्वदलीय बैठक बुलाकर कोरोना जांच केंद्रों के साथ ही क्वारंटाइन सेंटर की उपलब्धता बढ़ाई जानी चाहिए। आयुष्मान योजना को भी जल्द लागू किया जाए। स्कूलों और कालेजों को क्वारंटाइन सेंटर या अस्थाई अस्पताल के रूप में तैयार किया जाए।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना की चाल काफी तेज हो गई है। पिछले दो दिनों से कोरोना के मामले राजधानी में 10 हजार से ज्यादा आ रहे हैं। हालांकि सरकार ने भी इस बीमारी से निपटने के लिए हर मोर्चे पर तेजी से काम कर रही है। वहीं कुछ बैंक्वेट हॉलों को कोविड सेंटर बनाया गया है। मरीजों को अगर ज्यादा परेशानी नहीं है तो उन्हें अस्पताल से यहां पर शिफ्ट कर अस्पताल में बेडों की संख्या बढ़ाई जा सकेगी। इधर सीएम ने कोरोना के मरीज को 10 मिनट में भर्ती करने का आदेश भी दिया है ताकि किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

chat bot
आपका साथी