करोलबाग में एनडी माल में सील की गई दुकानों में बीजेपी और आप आमने-सामने, लग रहे आरोप-प्रत्यारोप

आप विधायक ने कहा कि अवैध रूप से चलाए जाने की शिकायत मिलने पर 2014 में इस मामले में एफआइआर दर्ज कराई गई थी। निगम ने अपनी फाइल में लिखकर पुलिस को कहा था कि जिन दुकानों को सील किया था उनकी सील तोड़कर दुकानें फिर खोल दी गईं हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:41 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:41 PM (IST)
करोलबाग में एनडी माल में सील की गई दुकानों में बीजेपी और आप आमने-सामने, लग रहे आरोप-प्रत्यारोप
व्यापारियों द्वारा दोबारा पैसे नहीं देने पर माल की दुकानों को सील करवा दिया गया।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि भाजपा शासित उत्तरी नगर निगम ने 2013 में जिस एनडी माल की दुकानों को अवैध निर्माण बताते हुए सील कर दिया था, उन्हीं दुकानों के मालिकों से भाजपा नेताओं ने करोड़ों रुपये लेकर दुकानों को आठ साल चलने दिया। अब व्यापारियों द्वारा दोबारा पैसे नहीं देने पर माल की दुकानों को सील करवा दिया गया। एनडी माल की दुकानें सील होने के बाद आप के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व महापौर रविंद्र गुप्ता पर व्यापारियों ने करोड़ों रुपये की वसूली के लिए दबाव बनाने का गंभीर आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा कि रविंद्र गुप्ता की ब्लैकमे¨लग और वसूली की पोल खुल गई तो नगर निगम ने दोबारा सीलिंग कर दी। इस दौरान भारद्वाज ने दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता से सवाल किया कि क्या यह चोरी दिल्ली भाजपा को नजर नहीं आ रही है? क्या वह रविंद्र गुप्ता के ऊपर कार्रवाई करेंगे? आप विधायक ने कहा कि अवैध रूप से चलाए जाने की शिकायत मिलने पर 2014 में इस मामले में एफआइआर दर्ज कराई गई थी। उस समय निगम ने अपनी फाइल में लिखकर पुलिस को कहा था कि जिन दुकानों को सील किया था उनकी सील तोड़कर दुकानें फिर खोल दी गईं हैं।

माफी मांगें भारद्वाज, नहीं तो कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें

रविंद्र गुप्ताभाजपा नेता व उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर रविंद्र गुप्ता ने आम आदमी पार्टी (आप) के आरोप को बेबुनियाद और उन्हें बदनाम करने की साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि आप विधायक सौरभ भारद्वाज आरोप साबित करें या फिर माफी मांगें। माफी नहीं मांगने पर उन्होंने मानहानि का मुकदमा करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि माल में अवैध तरीके से व्यावसायिक गतिविधियों को चलाने वाले भू माफिया के खिलाफ सीबीआइ सहित अन्य संबंधित विभागों से शिकायत की है। आप के नेता भूमाफिया के साथ शामिल हैं। इस मामले की निष्पक्ष जांच जरूरी है।

chat bot
आपका साथी