भाजपा का आरोप दिल्ली में मरीजों के लिए पर्याप्त बिस्तर नहीं, सीएम केजरीवाल दें जवाब

भाजपा विधायकों ने कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार इस समय राजधानी में कोरोना के 7006 सक्रिय मरीज हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 07:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 07:59 PM (IST)
भाजपा का आरोप दिल्ली में मरीजों के लिए पर्याप्त बिस्तर नहीं, सीएम केजरीवाल दें जवाब
भाजपा का आरोप दिल्ली में मरीजों के लिए पर्याप्त बिस्तर नहीं, सीएम केजरीवाल दें जवाब

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। भाजपा विधायकों ने राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि औरसंक्रमितों की मौत पर चिंता जताई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीर नहीं है। कोरोना मरीजों, कोरोना जांच व अस्पतालों में उपलब्ध बिस्तरों को लेकर भी सरकार सही जानकारी नहीं दे रही है।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी,विधायक विजेंद्र गुप्ता व मोहन सिंह बिष्ट ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सात अप्रैल को दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या मात्र 525 थी और उस समय दिल्ली सरकार ने 30 हजार बिस्तरों की व्यवस्था करने का दावा किया था। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कोरोना मरीजों के लिए सरकारी व निजी अस्पतालों में आठ हजार, होटलों में 12 हजार और बैंक्वेट हॅाल व धर्मशालाओं में 10 हजार बिस्तरों की व्यवस्था करने की बात कही थी।

सीएम बताएं कौन सा आंकड़ा है सहीः भाजपा

अब मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गई है और हाई कोर्ट में सरकार ने स्वीकार किया है कि इस समय कोरोना मरीजों के लिए मात्र 3150 बिस्तर उपलब्ध हैं। दूसरी ओर मुख्यमंत्री सोमवार को 45 सौ बिस्तर होने की बात कर रहे हैं। उन्हें यह बताना चाहिए कि कौन सा आंकड़ा सही है।

संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच पर भाजपा विधायकों ने उठाए सवाल

भाजपा विधायकों ने कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार इस समय राजधानी में कोरोना के 7006 सक्रिय मरीज हैं। सरकार की इसी रिपोर्ट में अलग-अलग अस्पतालों में मरीजों की संख्या को जोड़ने पर यह आंकड़ा 6289 हो रहा है। इस तरह से 717 मरीज कहां हैं, इसकी जानकारी भी सरकार को देनी चाहिए।विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार ने दक्षिण कोरिया की तर्ज पर राजधानी में बड़े पैमाने पर कोरोना टेस्ट करने की घोषणा की थी, लेकिन बहुत कम लोगों के टेस्ट किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी