बिहार का यह शख्‍स दिल्‍ली मेट्रो में यात्रा के दौरान गंवा बैठा 2 लाख रुपये, जानिये- फिर क्या हुआ

Delhi Metro News कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने पर जब बैग को खोला गया तो उसमें दो लाख रुपये मिले। बैग को स्टेशन कंट्रोलर के पास सुरक्षित रखवा दिया गया। बाद में यात्री के आने पर उन्हें रुपये सहित बैग वापस कर दिया गया।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 01:37 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 07:34 AM (IST)
बिहार का यह शख्‍स दिल्‍ली मेट्रो में यात्रा के दौरान गंवा बैठा 2 लाख रुपये, जानिये- फिर क्या हुआ
घटना बुधवार रात करीब सवा दस बजे की।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Metro News: एक यात्री द्वारका सेक्टर-21 जाने वाली मेट्रो  ट्रेन में रुपये से भरा बैग भूल गए। जब मेट्रो में गश्त कर रहे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों की नजर उस पर पड़ी तो उसे सुरक्षा जांच के लिए द्वारका मेट्रो स्टेशन पर उतारा गया। कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने पर जब बैग को खोला गया तो उसमें दो लाख रुपये मिले। बैग को स्टेशन कंट्रोलर के पास सुरक्षित रखवा दिया गया। बाद में यात्री के आने पर उन्हें रुपये सहित बैग वापस कर दिया गया। इससे यात्री जवानों की ईमानदारी के कायल हो गए।

पढ़िए- क्यों दिल्ली की डॉ पूजा सरीन को एक कॉल करने वालों को खोजने के लिए गुजरात और बंगाल पहुंच गई दिल्ली पुलिस

सीआइएसएफ अधिकारी ने बताया कि घटना बुधवार रात करीब सवा दस बजे की। बल के जवानों ने द्वारका सेक्टर 21 जाने वाली मेट्रो में गश्त के दौरान एक लावरिस बैग देखा था। आस पास मौजूद यात्रियों से बैग के बारे में पूछताछ की गई। लेकिन किसी ने भी उसपर अपना दावा पेश नहीं किया। बाद में तलाशी लेने पर पता चला कि बैग में दो लाख रुपये, कपड़े व अन्य सामान हैं। इसकी जानकारी स्टेशनों के कंट्रोलरों को दे दी गई।

वहीं, घटना के कुछ देर बाद मूल रूप से बिहार के रहने वाले खुर्शीद आलम ने नवादा मेट्रो स्टेशन पर सीआइएसएफ के जवानों को मेट्रो ट्रेन में बैग छूटने की बात कही। जवानों ने उन्हें तुरंत द्वारका मेट्रो स्टेशन पर भेज दिया। वहां सामान्य पूछताछ व छानबीन के बाद रुपये से भरा बैग यात्री के हवाले कर दिया गया।

Happy Birthday Khesari Lal Yadav: दिल्ली में लिट्टी चोखा बेचने वाले खेसारी लाल कैसे बने भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार, पढ़ें- पूरी स्टोरी

गौरतलब है कि पिछले महीने फरवरी के पहले सप्ताह में भी दिल्ली के शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन पर मूलरूप से पटना का रहने वाला एक यात्री 2 लाख रुपये से भरा बैग भूल गया था। लावारिस बैग पर नजर पड़ने पर वहां सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवान सकते में आ गए थे। इसके बाद जांच में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिलने पर बैग को खोला गया था तो उसमें 2 लाख रुपये बरामद हुए। वहीं,  घटना के कुछ देर बाद वहां मूल रूप से पटना के रहने वाले नंद किशोर शाह पहुंचे और अपना बैग भूलने की बात कही। सामान्य पूछताछ और सत्यापन के बाद उन्हें स्टेशन कंट्रोलर रूम में ले जाया गया और रुपये उनके हवाले कर दिए गए थे। उन्होंने कहा था कि वह गलती से अपना रुपये से भरा बैग भूल गए थे।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में गर्मी बढ़ते ही महंगी हुई सब्जियां, प्याज 14 रुपये किलो सस्ता, जानें- ताजा रेट

 ये भी पढ़ेंः दिल्ली-6 फूड फेस्टिवल में लीजिए इम्यूनिटी बूस्टर 'शाट' का मजा, मुगलई भी है बेहद खास

chat bot
आपका साथी