DSGMC Elections 2021: भुपिंदर सिंह भुल्लर होंगे डीएसजीएमसी सदस्य, विरोधियों पर सिरसा ने कसा तंज

DSGMC Elections 2021 दिल्ली के प्रीत विहार से भुपिंदर सिंह भुल्लर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के सदस्य होंगे। 25 अगस्त को मतगणना में शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) के उम्मीदवार भुल्लर मात्र छह मतों विजती हुए थे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:39 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:39 PM (IST)
DSGMC Elections 2021: भुपिंदर सिंह भुल्लर होंगे डीएसजीएमसी सदस्य, विरोधियों पर सिरसा ने कसा तंज
भुपिंदर सिंह भुल्लर के साथ मनजिंदर सिंह सिरसा व महासचिव हरमीत सिंह कालका। फोटो सौ. ट्विटर

नई दिल्ली [संतोष कुमार सिंह]। प्रीत विहार से भुपिंदर सिंह भुल्लर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के सदस्य होंगे। 25 अगस्त को मतगणना में शिरोमणि अकाली दल (शिअद बादल) के उम्मीदवार भुल्लर मात्र छह मतों विजती हुए थे। जग आसरा गुरु ओट के उम्मीदवार ने अदालत से मतों की दोबारा गिनती कराने की मांग की थी। उसके बाद निचली अदालत ने उनपर डीएसजीएमसी के नामित सदस्यों के लिए मतदान में भाग लेने से रोक लगा दी थी। बाद में मामला हाई कोर्ट में पहुंचा था। अदालत के निर्देश पर दोबारा मतों की गिनती की गई।

डीएसजीएमसी के निवर्तमान अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा व महासचिव हरमीत सिंह कालका ने कहा कि मतों की दोबारा गिनती के बाद अदालत ने भुल्लर को विजयी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही निचली अदालत द्वारा उनके मतदान में भाग लेने पर लगाई गई रोक को भी हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि विरोधी शिअद बादल के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं, लेकिन जीत हमेशा सच की होती है। विरोधियों को संगत के फैसले का आदर करना चाहिए।

बता दें कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) का चुनाव हुए कई माह बीत चुका है लेकिन इसके अध्यक्ष का चुनाव अभी तक नही हो सका है। 

chat bot
आपका साथी