Delhi Coronavirus Alert ! मौत से पहले दिल्ली की डॉक्टर ने बनाया वीडियो संदेश, बोलीं- कोरोना को हल्के में न ले कोई

Delhi Coronavirus Alert ! वीडियो में गर्भवती डॉक्टर लोगों को संदेश दे रही है कि कोई भी कोरोना संक्रमण को हल्के में न ले। उन्होंने यह संदेश अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को भेजा था जिनसे कहा था कि वह इस संदेश को लोगों के साथ साझा कर लें।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:31 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:31 AM (IST)
Delhi Coronavirus Alert !  मौत से पहले दिल्ली की डॉक्टर ने बनाया वीडियो संदेश, बोलीं- कोरोना को हल्के में न ले कोई
मौत से पहले दिल्ली की डॉक्टर ने बनाया वीडियो संदेश, बोलीं- कोरोना को हल्के में न ले कोई

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली का एक वीडियो इन दिनों इटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सात महीने की गर्भवती दंत चिकित्सक (डेंटिस्ट) लोगों को संदेश दे रही है कि कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमण को हल्के में लेने की कोशिश न करे। उन्होंने यह संदेश अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को भेजा था, जिनसे कहा था कि वह इस संदेश को अधिक से अधिक से लोगों के साथ साझा कर लें। इससे लोगों को यह मालूम चल जाए कोरोना के लक्षण कितने बुरे हैं, जिसके कारण मैं बोलने में भी परेशानी हो रही है।34 वर्षीय दंत चिकित्सक डॉक्टर डिंपल अरोड़ा चावला अप्रैल में सात महीने की गर्भवती थीं, जो कोरोना संक्रमित हो गई थीं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके पति रविश चावला ने इंटरनेट मीडिया पर बताया कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनकी पत्नी की तबियत बिगड़ गई थी।

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने डिंपल को रेमडेसिविर दिया गया और प्लाज्मा थेरेपी के दो दौर दिए गए, लेकिन भर्ती होने के 10 दिन बाद 21 अप्रैल को ऑक्सीजन का स्तर कम करना होना शुरू हो गया। 25 अप्रैल को उनका अल्ट्रासाउंड कराया गया था, जिसमें बच्चे की दिल की धड़कन नहीं चल रही थी। बच्चे की गर्भ में मौत हो गई थी। उन्होंने कहा कि पत्नी को इसकी जानकारी नहीं थी, लेकिन बाद में डॉक्टरों ने कहा कि गर्भपात करना होगा। वह डिंपल की जिंदगी बचानी की कोशिश करेंगे। इस बीच उन्होंने वीडियो बनाया और लोगों को इस महामारी के बारे में बताया।

बच्चे की मौत के अगले दिन डिंपल ने भी तोड़ दिया था दम

उन्होंने बताया कि बच्चे की गर्भ में मौत के अगले दिन ही डिंपल की भी मौत हो गई थी, जिससे पूरा परिवार परेशान हो गया है। वह परिवार में एक तीन साल के बेटे व पति समेत परिवार के अन्य सदस्यों को छोड़ गई हैं। अब डिंपल के आखिरी समय में दिए गए संदेश को ही लोगों को भेज रहे हैं, जिससे लोग सतर्क हो जाएं और कोरोना संक्रमण के इस दौर में लापरवाही न बरतें। लोगों को 20 सेकेंड का संदेश भेजकर बताया जा रहा है कि वह हमेशा मास्क पहनें। साथ ही अपने लोगों की कोरोना सुरक्षा को लेकर उनसे बातचीत भी करते रहें।

chat bot
आपका साथी