Delhi News: नजफगढ़ रोड के सुंदरीकरण व हरियाली से कम होगा प्रदूषण: नरेश बाल्यान

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 07:47 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 07:47 PM (IST)
Delhi News: नजफगढ़ रोड के सुंदरीकरण व हरियाली से कम होगा प्रदूषण: नरेश बाल्यान
नजफगढ़ रोड के सुंदरीकरण का कार्य शुरू।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण कम होने के बाद इलाके में विकास कार्य शुरू कर दिए गए हैं। इसके तहत नजफगढ़ रोड के सुंदरीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। इलाके की व्यस्त सड़कों में से एक नजफगढ़ रोड के सेंट्रल वर्ज पर सीमेंट का ग्रिल लगाने का कार्य शुरू हुआ है। इसमें ग्रिल लगने के बाद हरियाली भी लगाई जाएगी। इससे कि प्रदूषण कम करने में काफी हद तक सहायता मिल सकेगी ।

यह बात विधायक नरेश बाल्यान ने कही। उन्होंने कहा कि उत्तम नगर से द्वारका मोड़ तक अभी यह कार्य शुरू हुआ है। पहले यहां कुछ जगहों पर लोहे के ग्रिल लगाए गए थे। लेकिन समय के साथ ये ग्रिल खराब हो गए। ऐसे में सीमेंट के ग्रिल लगाने का फैसला लिया गया। इसके अलावा नजफगढ़ रोड को दुरुस्त करने का कार्य भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा। इससे सड़क पर बने गड्ढे से निजात मिल जाएगी और वाहन चालकों को सहूलियत होगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से सड़क के सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा है। ऐसे में हमारा प्रयास है कि उत्तम नगर को सुंदर तथा स्वच्छ बनाया जाये। इसके अलावा कालोनियों की सड़कों को भी ठीक करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। टूटी सड़कों से लोगों को राहत मिलेगी और जलभराव की समस्या का भी समाधान होगा। यहां काफी समय से लोग टूटी सड़कों की समस्या से परेशान थे। लेकिन कोरोना महामारी के चलते विकास कार्यो को रफ्तार नहीं मिल रही थी। अब जल्द ही इलाके की समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी