लुटियन दिल्ली में सांसद आवासों के बाहर बजेगा बैंड बाजा, जानें पूरा मामला

ऑल इंडिया साउंड एसोसिएशन के चेयरमैन ने कहा कि लाइट डीजे व साउंड से जुड़े लोगों की आर्थिक मदद के लिए सरकार को 20 मई तक की मियाद दी गई है। अगर तब तक कोई पहल नहीं होती है तो वे लोग बैंड बाजा लेकर सड़कों पर उतर आएंगे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:02 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:35 AM (IST)
लुटियन दिल्ली में सांसद आवासों के बाहर बजेगा बैंड बाजा, जानें पूरा मामला
बाजा व लाइट वालों की अनोखे विरोध-प्रदर्शन की तैयारी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। लुटियन दिल्ली स्थित सांसदों के सरकारी आवास पर बैंड बाजा तो बजते सुना होगा। अमूमन यह तब बजता है जब सांसद की राजनीतिक पार्टी किसी चुनाव में जीत दर्ज करती है। एकाध बार सांसद आवास की लान में शादी व अन्य समारोह के भी मौके होते हैं, लेकिन विरोध स्वरूप उनके घरों के बाहर बैंड बाजे बजने का पहला ही मौका होगा। लाकडाउन और कोरोना से प्रभावित चल रहे साउंड व लाइट से जुड़े लोगों ने सरकार की ओर से कोई आर्थिक मदद न मिलने पर इस तरह के अनोखे विरोध प्रदर्शन की तैयारी की हैै।

ऑल इंडिया साउंड एसोसिएशन के चेयरमैन वीरेंद्र बब्बर ने कहा कि लाइट, डीजे व साउंड से जुड़े लोगों की आर्थिक मदद के लिए सरकार को 20 मई तक की मियाद दी गई है। अगर तब तक कोई पहल नहीं होती है तो वे लोग बैंड बाजा लेकर सड़कों पर उतर आएंगे व जनप्रतिनिधियों के आवासों व कार्यालयों के बाहर बैंड बाजा बजाकर अपना विरोध दर्ज कराएंगे। इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मांग पत्र भेजा गया है।

बब्बर के मुताबिक प्रधानमंत्री को यह तीसरा पत्र भेजा गया है। पहले के दो पत्रों पर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है, जिसके चलते उन लोगों को अपनी आवास पहुंचाने के लिए बैंड बाजे का सहारा लेना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि लाकडाउन लगा हुआ है, इसलिए इन प्रदर्शनों के लिए दिल्ली पुलिस से विशेष अनुमति मांगी जाएगी।

chat bot
आपका साथी