Omicron Variant Update: अरविंद केजरीवाल की अपील, घबराएं नहीं करें नियमों का पालन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि दिल्ली में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है हमारी सरकार सतर्क है और पूरी तरह से तैयार है। हमने कुछ दिन पहले इसे लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

Jp YadavPublish:Mon, 06 Dec 2021 12:29 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 12:29 PM (IST)
Omicron Variant Update: अरविंद केजरीवाल की अपील, घबराएं नहीं करें नियमों का पालन
Omicron Variant Update: अरविंद केजरीवाल की अपील, घबराएं नहीं करें नियमों का पालन

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। देश की राजधानी में ओमिक्रोन वैरिएंट का मामला सामने आने के बाद दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी पूरी तरह से तैयार है। इस बाबत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि दिल्ली में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है, हमारी सरकार सतर्क है और पूरी तरह से तैयार है। हमने कुछ दिन पहले इसे लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। घबराएं नहीं, मगर यह जरूर ध्यान रखें कि कोरोना बचाव के नियमों का पालन हर हाल में करना है। मास्क लगाए रखें और शारीरिक दूरी का पालन करें।

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का पहला मरीज सामने आया है। लोकनायक अस्पताल में भर्ती तंजानिया से आए 32 वर्षीय यात्री में कोरोना के नए दक्षिण अफ्रीकी वैरिएंट ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही देश में ओमिक्रोन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। वहीं, लोकनायक अस्पताल में विदेश से आने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। दिल्ली में मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और इस मरीज के संपर्क में आए अन्य सभी छह लोगों को भी आइसोलेट कर दिया गया है। अस्पताल में भर्ती ओमिक्रोन संक्रमित मरीज को गले में खराश, कमजोरी और शरीर में दर्द के लक्षण हैं। इसके साथ ही अन्य मरीजों की भी जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सैम्पल लिए गए हैं, उनकी रिपोर्ट तीन दिन बाद आएगी। लोकनायक अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित तंजानिया, फ्रांस, यूके, स्पेन, यूएसए, रूस और बेल्जियम से आए हैं। इनमें नौ महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है। सभी को विशेष वार्ड के अलग-अलग कमरों में रखा गया है। जहां इनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है।