केजरीवाल का रेस्टोरेंट, माल जैसी बंद जगहों को खोलने का फैसला तर्कहीन : कांग्रेस

कांग्रेस ने केजरीवाल के अनलाक प्रक्रिया में पार्कों को बंद रखने के फैसले को भी गलत बताया। कहा कि दिल्ली कि जनता 19 अप्रैल से लाकडाउन के कारण घरों में बंद हैं। ऐसे में पार्कों को खोलने से लोग व्यायाम कर पाते लेकिन पार्क को नहीं खोला गया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:45 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:45 AM (IST)
केजरीवाल का रेस्टोरेंट, माल जैसी बंद जगहों को खोलने का फैसला तर्कहीन : कांग्रेस
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने राजधानी में सुबह 10 बजे से रात आठ बते तक बाजार खोलने के फैसले पर अपनी आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे भीड़ बढ़ेगी, संक्रमण का खतरा बढ़ेगा। वजह, इस गर्म मौसम में लोग दोपहर के समय कम ही निकलते हैं। उन्होने दिल्ली सरकार से बाजार खुलने की समयावधि को बढ़ाने, सभी साप्ताहिक बाजार व पार्कों को खोलने तथा शादियों, अंतिम संस्कार में कुछ और लोगों को बुलाने की छूट देने की मांग की।

चौधरी ने केजरीवाल के अनलाक प्रक्रिया में पार्कों को बंद रखने के फैसले को भी गलत बताया। उन्होने कहा कि दिल्ली कि जनता 19 अप्रैल से लाकडाउन के कारण घरों में बंद हैं। ऐसे में पार्कों को खोलने से लोग व्यायाम कर पाते व खुली हवा में साँस ले सकेंगे। लेकिन, पार्क को नहीं खोला गया है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल का रेस्टोरेंट, माल जैसी बंद जगहों को खोलने व पार्क जैसे खुली जगहों को बंद रखने का फैसला तर्कहीन है। उन्होंने प्रत्येक एमसीडी  जोन में मात्र एक साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले का भी विरोध किया। उन्होने कहा कि कांग्रेस की स्पष्ट मांग है कि सभी साप्ताहिक बाजार खोले जाने चाहिए।

कोरोना के मामले घट रहे हैं, सावधानी जरूरी: मीनाक्षी

वहीं, नई दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी ने चितरंजन पार्क में जरूरतमंदों को राशन व कोरोना से बचाव के लिए 300 लोगों को किट वितरित की। इस दौरान मीनाक्षी लेखी ने कि कहा कि अब कोरोना के मामले कम हो रहे हैं। इसके बावजूद लोगों को पूरी सावधानी बरतने की जरूरत है। अगर लोगों ने जरा सी भी लापरवाही बरती तो संक्रमण फैलने का खतरा फिर से बढ़ सकता है। खुद सावधान रहने के साथ ही अपने घर परिवार के लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करते रहें।

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि भाजपा ने सेवा ही संगठन अभियान के तहत राजधानी के लाखों लोगों की सहायता की है। यह अभियान अभी भी जारी है, जबकि कोरोना काल में अन्य राजनीतिक दलों के नेता घरों में बैठे रहे। उन्होंने लोगों की कोई मदद नहीं की। कार्यक्रम का आयोजन सीआर पार्क के निगम पार्षद सुभाष भड़ाना की ओर किया गया। सुभाष ने कहा कि किट में चावल, आटा, दाल, मसालों के साथ ही सैनिटाइजर व मास्क भी दिया गया है।

chat bot
आपका साथी