Uttarakhand Politics News: उत्तराखंड में आज कोई बड़ा एलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल

उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा-कांग्रेस के साथ साथ आम आदमी पार्टी भी कसरत में जुट गई है। आप राज्य में पैठ बनाने में लगी हुई है। इसी के तहत एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल केजरीवाल मंगलवार को उत्तराखंड का रुख करेंगे।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 07:52 AM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 08:47 AM (IST)
Uttarakhand Politics News: उत्तराखंड में आज कोई बड़ा एलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल
Uttarakhand Politics News: उत्तराखंड में आज कोई बड़ा एलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। अगले साल की शुरुआत में होने वाले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर अभी से सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आम आदमी पार्टी इन दोनों राज्यों में न केवल अपने उम्मीदवार उतारेगी, बल्कि इसको लेकर पार्टी ने अभी से रणनीति भी बनानी शुरू कर दी है। इस बीच उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा-कांग्रेस के साथ साथ आम आदमी पार्टी भी कसरत में जुट गई है। AAP उत्तर प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड में पैठ बनाने में लगी हुई है। इसी के तहत एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल केजरीवाल मंगलवार को उत्तराखंड का रुख करेंगे। इसके साथ ही मंगलवार को उत्तराखंड के लोगों के लिए कोई बड़ा एलान भी कर सकते हैं।

इस बाबत अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि वे 18 अगस्त को उत्तराखंड पहुंचेंगे। उन्होंने आगे लिखा कि आप एक बेहद महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रही है। उत्तराखंड की प्रगति और विकास के लिए ये घोषणा एक मील का पत्थर साबित होगी। इसके बाद देहरादून में रोड शो भी किया जाएगा।

आपको बता दें कि जुलाई में भी अरविंद केजरीवाल देहरादून पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सरकार आने पर प्रदेश में मुफ्त बिजली की घोघणा की थी। अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में AAP की सरकार बनने पर हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा किया था। उन्होंने कहा था कि बिजली के पुराने बिल माफ किए जाएंगे, किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी और चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति होगी। अब एक बार फिर केजरीवाल अहम घोषणाएं करने जा रहे हैं। ऐसे में सभी की नजरें इस बात पर टिकी रहेंगी कि आखिर इस बार वो क्या लेकर जा रहे हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली में लगातार 6 साल से सत्तासीन आम आदमी पार्टी अपनी लोकलुभावनी योजनाओं के चलते अन्य राज्यों में लोकप्रियता बढ़ाने की तैयारी में है। अरविंद केजरीवाल पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में मुफ्त बिजली देने का एलान कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी