दिल्ली में घरेलू सहायक बन चोरी करने वाले नेपाली गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 15 दिसंबर 2019 को छतरपुर एंक्लेव के रहने वाले 78 वर्षीय बुजुर्ग ने शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने घटना से तीन दिन पहले एक नेपाली व्यक्ति को कुक के तौर पर नौकरी दी थी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 11:34 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 11:34 AM (IST)
दिल्ली में घरेलू सहायक बन चोरी करने वाले नेपाली गिरोह का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार
चोरी करने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। घरेलू सहायक के तौर पर घर में घुसकर कीमती सामान चुराने वाले नेपाली गिरोह के चोर को मैदानगढ़ी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित पहले घरेलू सहायक के तौर पर घरों में घुसते थे और उसके बाद नशीला पदार्थ खिलाकर अपने साथियों के साथ महंगा सामना चुराकर फरार हो जाते थे। पुलिस टीम ने फेसबुक के जरिये गिरोह के एक चोर को पंजाब के मोहाली से गिरफ्तार किया है। आरोपित के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। आरोपित की पहचान धीरेंद्र साहू के रूप में की गई है।

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 15 दिसंबर 2019 को छतरपुर एंक्लेव के रहने वाले 78 वर्षीय बुजुर्ग ने शिकायत दर्ज कराई कि उन्होंने घटना से तीन दिन पहले एक नेपाली व्यक्ति को कुक के तौर पर नौकरी दी थी। आरोपित ने रात में उनके खाने में नींद की गोलियां मिला दी और घर के महंगे सामान के साथ चंपत हो गया। पीडि़त की शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की तो इस दौरान टीम ने घर पर लगे सीसीटीवी फुटेज में देखा कि आरोपित अपने दो अन्य साथियों के साथ घर में चोरी कर फरार हो गया है।

पुलिस ने आरोपित की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान कुछ दिन पहले आरोपित की फेसबुक प्रोफाइल सक्रिय हुई, जिसकी लोकेशन मोहाली पाई गई। पुलिस ने आरोपित को वहां से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह सब्जी मंडी थाने से भी ऐसे ही एक मामले में वांछित है। आरोपित ने बताया कि उसके तीन अन्य साथी नेपाल में हैं।

चोरी के 11 वाहनों के साथ मेवाती गिरोह का बदमाश गिरफ्तार

साकेत थाना पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले मेवाती गिरोह के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 11 दोपहिया वाहन बरामद किए गए हैं। आरोपित की पहचान राजेश के रूप में की गई है। वह पुलिस से बचने के लिए कई नामों का इस्तेमाल करता था। उसने पूछताछ में बताया कि वह 1995 से आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है। पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि साकेत थाना पुलिस क्षेत्र में बढ़ रही वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुए क्षेत्र में चेकिंग कर रही थी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी