शादी का झांसा दे महिला से दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तार

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार सिरेश राय की महिला से इंटरनेट मीडिया के जरिये दोस्ती हुई थी। महिला होशंगाबाद में नौकरी करती है। सिरेश राय शादीशुदा है जबकि महिला के पति का निधन हो चुका है। इंटरनेट मीडिया पर दोस्ती होने के बाद दोनों मिलने लगे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:08 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 03:08 PM (IST)
शादी का झांसा दे महिला से दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तार
आरोपित सिरेश राय को सिवान बिहार से गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। वसंतकुंज इलाके में महिला से दुष्कर्म कर फरार हुए आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वसंत कुंज नार्थ थाना पुलिस ने मामला दर्जकर आरोपित सिरेश राय सिवान, बिहार से गिरफ्तार कर लिया है। दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार सिरेश राय की महिला से इंटरनेट मीडिया के जरिये दोस्ती हुई थी।

महिला होशंगाबाद में नौकरी करती है। सिरेश राय शादीशुदा है, जबकि महिला के पति का निधन हो चुका है। इंटरनेट मीडिया पर दोस्ती होने के बाद दोनों मिलने लगे। आरोपित ने महिला को मिलने के लिए कुछ महीने पहले वसंतकुंज एरिया के एक होटल में बुलाया और वहां शादी करने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपित दुबई चला गया।

दुबई से वापस लौटने पर उसने महिला को फिर होटल में बुलाया और दुष्कर्म किया। महिला ने दो दिन पहले वसंतकुंज(नार्थ) में इसकी शिकायत दी। थानाध्यक्ष राजकुमार की टीम ने मामला दर्जकर जांच शुरू की और आरोपित सिरेश राय को सिवान, बिहार से गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात सीआइएसएफ के जवानों ने विदेशी मुद्रा की तस्करी करने वाले उज्बेकिस्तान के एक नागरिक को पकड़ा है। जांच के दौरान उसके बैग से 15 हजार अमेरिकी डालर मिले हैं। आरोपित उलुगबेक इसानोव को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

सीआइएसएफ अधिकारियों ने बताया कि एयरपोर्ट पर तैनात सीआइएसएफ की निगरानी व खुफिया टीम ने मंगलवार सुबह उज्बेकिस्तान के एक नागरिक को टर्मिनल तीन पर संदिग्ध हालत में घूमते देखा। शक होने पर टीम ने उसे हिरासत में ले लिया। वह ताशकंद जाने के लिए एयरपोर्ट पर आया था।

लूट के तीन आरोपित और खरीदार धरे

इधर, लूटपाट तथा स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपितों सहित चार बदमाशों को हौज खास थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल बाइक और झपटे गए दो मोबाइल भी बरामद कर लिए हैं। दिल्ली के जामिया नगर निवासी सफदर उर्फ सोनू, न्यू मुस्तफाबाद निवासी खालिद, मेरठ निवासी परवेज और गाजियाबाद के उमर को पुलिस ने गुप्त सूचना और तकनीक की मदद से गिरफ्तार किया है। खालिद रिसीवर का काम करता है। दक्षिणी जिला के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 11 जुलाई को अर¨वदो मार्ग सर्विस लेन पर झपटमारी के मामले में सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

chat bot
आपका साथी