रेवाड़ी दुष्कर्मः SIT ने बढ़ाया वर्दी का मान, जानें- एसपी ने किसे बताया इनाम का हकदार

नाजनीन भसीन से जब यह पूछा गया कि आरोपितों पर रखा गया एक लाख रुपये का इनाम किसे मिलेगा तो उन्होंने अपने पीछे खड़े जवानों व अधिकारियों की ओर संकेत करते हुए कहा कि इनाम के हकदार वे सभी हैं

By Edited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 07:23 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 07:35 AM (IST)
रेवाड़ी दुष्कर्मः SIT ने बढ़ाया वर्दी का मान, जानें- एसपी ने किसे बताया इनाम का हकदार
रेवाड़ी दुष्कर्मः SIT ने बढ़ाया वर्दी का मान, जानें- एसपी ने किसे बताया इनाम का हकदार

रेवाड़ी (जेएनएन)। सामूहिक दुष्कर्म के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही आलोचना झेल रही पुलिस को रविवार से तारीफ मिलनी शुरू हो गई है, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए एसआइटी (स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम) ने जमकर पसीना बहाया है। छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना 12 सितंबर की थी। 12 व 13 सितंबर की रात रेवाड़ी महिला पुलिस थाने में जीरो एफआइआर हुई, जबकि 14 सितंबर के अखबारों में यह घटना मीडिया की सुर्खियां बनी।

एसआइटी का हुआ गठन 
इसी दिन मुख्यमंत्री मनोहरलाल रेवाड़ी आए। उन्होंने कापड़ीवास के पास हेलीपैड पर एडीजीपी श्रीकांत जाधव व रेवाड़ी के तत्कालीन एसपी राजेश दुग्गल को गंभीरता से कार्रवाई के निर्देश दिए। डीजीपी बीएस संधू के निर्देश पर 14 सितंबर को देर शाम साउथ रेंज के एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने नूंह की एसपी नाजनीन भसीन के नेतृत्व में  रेवाड़ी, नूंह व महेंद्रगढ़ जिला पुलिस के तेज तर्रार अधिकारियों की एसआइटी गठित की।

इनकी रही मुख्य भूमिका
टीम में महेंद्रगढ़ के डीएसपी सतेंद्र कुमार, रेवाड़ी के डीएसपी सतपाल यादव, नूहं स्पेशल स्टाफ वन के इंस्पेक्टर नरेश कुमार, नूहं स्पेशल स्टाफ-2 के इंस्पेक्टर अनिल कुमार, क्राइम इंवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए) तावडू के इंस्पेक्टर वेदप्रकाश, नूहं के जिला निरीक्षक सोहनपाल, सीआइए रेवाड़ी इंचार्ज एसआइ विद्यासागर, रेवाड़ी महिला थाना एसएचओ इंस्पेक्टर सरोजबाला, कनीना थाना एसएचओ इंस्पेक्टर अनिरुद्ध व नूहं साईबर सेल के एएसआइ सुरेश कुमार की मुख्य भूमिका रही।

रात-रात भर जागकर किया काम 
आरोपी मनीष व पंकज फौजी को इंस्पेक्टर नरेश कुमार की टीम ने गिरफ्तार किया। आरोपी निशू की गिरफ्तारी में सीआइए रेवाड़ी की अहम भूमिका रही थी। टीम के सदस्यों ने रात-रात भर जागकर काम किया। एसआइटी प्रमुख नाजनीन भसीन ने सीआइए रेवाड़ी इंचार्ज एसआइ विद्यासागर, नूहं स्पेशल स्टाफ वन के एएसआइ रामचंद्र व सिपाही दिनेश के कार्यों की विशेष सराहना की।

सभी इनाम के हकदार
नाजनीन भसीन से जब यह पूछा गया कि आरोपितों पर रखा गया एक लाख रुपये का इनाम किसे मिलेगा तो उन्होंने अपने पीछे खड़े जवानों व अधिकारियों की ओर संकेत करते हुए कहा कि इनाम के हकदार वे सभी हैं, जो हमारे साथ पीछे खड़े हैं।

chat bot
आपका साथी