Diwali 2021 Gift Ideas: दीवाली पर मिठाई के अलावा भी दे सकते हैं कई उपहार

Diwali 2021 Gift Ideas त्योहारों को देखते हुए बाजार उपहारों से सज गए हैं। देश की राजधानी दिल्ली के करोलबाग खारी बावली चांदनी चौक बाजार में खरीदारों से बाजारों में रौनक बढ़ गई है। यहां पर लोग मिठाई के साथ उपहार में सूखे मेवे खरीद रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 11:02 AM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 12:30 PM (IST)
Diwali 2021 Gift Ideas: दीवाली पर मिठाई के अलावा भी दे सकते हैं कई उपहार
Diwali 2021: दीवाली पर मिठाई के अलावा भी दे सकते हैं कई उपहार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दीवाली त्योहार रिश्तों में भी गर्माहट लेकर आता है। लोग एक-दूसरे को लेकर गिफ्ट देकर रिश्तों मजबूत करते हैं। ऐसे में बाजार पूरी तरह से सज गए हैं, जिनमें गिफ्ट की भरमार है। दरअसल, दीपावली का त्योहार जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे ही बाजारों में खरीदारों की भीड़ उमड़ रही है। त्योहारों को देखते हुए बाजार उपहारों से सज गए हैं। देश की राजधानी दिल्ली के करोलबाग, खारी बावली, चांदनी चौक बाजार में खरीदारों से बाजारों में रौनक बढ़ गई है। यहां पर लोग मिठाई के साथ उपहार में सूखे मेवे खरीद रहे हैं।

वहीं, कई उपहारों में अलग-अलग चीजें शामिल हैं। जैसे सूखे मेवे के साथ चाकलेट, नमकीन साफ्ट ड्रिंक अन्य सामान हैं। बाजार में सूखे मेवे के उपहारों की 400 ग्राम की कीमत 500 रुपये से शुरू है और एक किलो की कीमत 1040 रुपये है।

दुकानदारों ने बताया कि लोग दीपावली में रिश्तेदारों और दोस्तों को देने के लिए उपहारों की खूब खरीदारी कर रहे हैं। खारी बावली के दुकानदार नरेश ने बताया कि दीपावली करीब आते ही उपहारों की मांग तेजी से बढ़ गई है अब दो दिन का समय बचा है इससे और ज्यादा बिक्री बढ़ने की उम्मीद है।दुकानदार मनोज ने बताया कि पिछले साल से इस बार दुकानदारी काफी बेहतर है। लोग 500 से 2000 रुपये की कीमत के उपहार ज्यादा खरीद रहे हैं। लोग मिठाइयों से अधिक उपहारों में मेवे देना पसंद कर रहे हैं।

करीबियों को दे सकते हैं ये उपहार

दीपावली पर सबसे अच्छा और उपयुक्त उपहार मिठाई है, चाहे वह किसी भी रूप में क्यों न दी जाए। उपहार में सूखे मेवे भी दे सकते हैं, इसका लाभ यह होता है कि ये लंबे समय तक खराब नहीं होते हैं। पैक्ड फ्रूट जूस भी दिया जा सकता है, उपहार के रूप में यह इन दिनों खूब चलने में है। नमकीन भी देने का चलन पिछले कुछ सालों के दौरान बढ़ा है।
chat bot
आपका साथी