CORONAVIRUS Treatment News! दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 24 घंटे होगी एंटीजन जांच

CORONAVIRUS Treatment News! स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट 15 से 30 मिनट में आती है इससे कोरोना मरीजों को जल्द पहचान कर उन्हें आइसोलेट किया जा सकेगा। अस्पतालों में 24 घंटे जांच की सुविधा होने से लोग जरूरत के मुताबिक जब चाहें जांच करा सकेंगे।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:36 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:36 AM (IST)
CORONAVIRUS Treatment News! दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 24 घंटे होगी एंटीजन जांच
CORONAVIRUS Treatment News! दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 24 घंटे होगी एंटीजन जांच, पानी भी मिलेगा भरपूर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के लिए राहत भरी खबर आ रही है। जहां एक ओर दिल्ली के ज्यादातर अस्पतालों में ऑक्सीजन संकट बहुत कम हुआ हैं, तो वहीं दूसरी ओर अब दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में अब 24 घंटे रैपिड एंटीजन जांच होगी। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा कि अस्पतालों में यह जांच की सुविधा साप्ताहिक अवकाश के दिन भी उपलब्ध रहेगी। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट 15 से 30 मिनट में आ जाती है, इससे कोरोना मरीजों को जल्द पहचान कर उन्हें आइसोलेट किया जा सकेगा। अस्पतालों में 24 घंटे जांच की यह सुविधा होने से लोग अपनी जरूरत के मुताबिक जब चाहें जांच करा सकेंगे।

दिल्ली में अभी सामान्य दिनों की तुलना में पेयजल आपूर्ति कम हो गई है। इस वजह से दिल्ली के कई इलाकों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित हुई है। हालांकि, दिल्ली जल बोर्ड ने अस्पतालों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित होने की बात को गलत बताया है। जल बोर्ड ने अपने बयान में कहा है कि कुछ ऐसी खबरें मीडिया में आई हैं कि अस्पतालों में पानी की आपूर्ति कम करने की योजना है। यह तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है। इस बाबत बयान भी आया है कि अस्पतालों में पानी आपूर्ति सामान्य रहेगी। एक दिन पहले जल बोर्ड ने यमुना में पानी कम आने के कारण तीन दिन दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पेयजल आपूर्ति प्रभावित होने की सूचना दी थी। इसमें दो अस्पतालों का भी नाम था। जल बोर्ड सामान्य दिनों में 935 एमजीडी पानी की आपूर्ति करता है। दिल्ली जल बोर्ड के अनुसार अभी 870 एमजीडी पानी की आपूर्ति हो रही है। इस बीच जल संकट कुछ बढ़ सकता है, क्योंकि आपूर्ति कम हुई है, लेकिन अस्पतालों में ऐसा नहीं होगा।

RIP Choudhary Ajit Singh: नरेश टिकैत अब नहीं सुधार पाएंगे यह गलती, कहा था- 'चुनाव में हराना हमारी भूल थी'

chat bot
आपका साथी