Coronavirus: नए स्ट्रेन को लेकर लोकनायक में बनेगा एक और विशेष वार्ड

लोकनायक अस्पताल में एक और विशेष कोराना वार्ड बनाने की तैयारी है। चिकित्सा निदेशक डा सुरेश कुमार ने बताया कि उपर्युक्त राज्यों में मिले स्ट्रेन का अगर दिल्ली में कोई मामला आता है तो मरीजों को यूके स्ट्रेन वाले मरीजों के लिए बनाए गए विशेष वार्ड में रखा जाएगा।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:24 AM (IST)
Coronavirus: नए स्ट्रेन को लेकर लोकनायक में बनेगा एक और विशेष वार्ड
मरीजों को यूके स्ट्रेन वाले मरीजों के लिए बनाए गए विशेष वार्ड में रखा जाएगा।

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। महाराष्ट्र, पंजाब और केरल में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर दिल्ली सरकार सर्तक हो गई है। इसके लिए लोकनायक अस्पताल में एक और विशेष कोराना वार्ड बनाने की तैयारी है। अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डा सुरेश कुमार ने बताया कि उपर्युक्त राज्यों में मिले स्ट्रेन का अगर दिल्ली में कोई मामला आता है तो इन मरीजों को यूके स्ट्रेन वाले मरीजों के लिए बनाए गए विशेष वार्ड में रखा जाएगा। साथ ही संख्या बढ़ने की संभावना के तहत एक और विशेष वार्ड भी बनाए जाने की तैयारी है।जल्दी ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ होने वाली बैठक में इसे अंतिम रूप दिया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, दिल्ली में अभी तक नए स्ट्रेन का कोई मामला सामने नहीं आया है। लेकिन, एहतियात के तौर पर पहले से तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि नए स्ट्रेन से मुकाबले के लिए दिल्ली में पर्याप्त इंतजाम हैं और डाक्टर भी कोरोना के बदले स्वरूप के आधार पर खुद को तैयार कर चुके हैं। वहीं, दिल्ली के लोगों से भी अपील की जा रही है कि वह उन राज्यों में जाने से बचे जहां कोरोना के नए स्ट्रेन मिल रहे हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खतरे के कारण दिल्ली की केजरीवाल सरकार सतर्क हो गई है। ऐसे राज्यों, जहां कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है या मिलने की आशंका है, वहां से दिल्ली आने वाले सभी लोगों को आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना होगा। सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में फैसला किया गया है कि पंजाब, महाराष्ट्र, केरल समेत अन्य प्रभावित राज्यों से आने वाले नागरिकों को अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा। किसी भी स्तर की लापरवाही घातक हो सकती है, क्योंकि दिल्ली पहले ही तीन लहर देख चुकी है।

chat bot
आपका साथी