छात्राओं संग कमरे में बंद होता था एसोसिएट प्रोफेसर, फिर चपरासी बाहर से लगा देता था ताला

आरोपित लैब अटेंडेंट और चपरासी जाल में फंसाई गई छात्रा को एसोसिएट प्रोफेसर के साथ कॉलेज की लैब में बंद कर बाहर से ताला लगा देते थे।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 29 May 2019 01:38 PM (IST) Updated:Thu, 30 May 2019 02:42 PM (IST)
छात्राओं संग कमरे में बंद होता था एसोसिएट प्रोफेसर, फिर चपरासी बाहर से लगा देता था ताला
छात्राओं संग कमरे में बंद होता था एसोसिएट प्रोफेसर, फिर चपरासी बाहर से लगा देता था ताला

फरीदाबाद, जेएनएन। दिल्ली से सटे फरीदाबाद जिले के राजकीय कॉलेज (Government college) की छात्रा को परीक्षा में पास करवाने के बदले शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने के मामले को लेकर एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। एक पीड़ित छात्रा का कहना है कि छात्राओं पर यौन शोषण का दबाव बनाने के लिए आरोपित लैब अटेंडेंट और चपरासी जाल में फंसाई गई छात्राओं को एसोसिएट प्रोफेसर के साथ कॉलेज की लैब में बंद कर बाहर से ताला लगा देते थे। इतना ही नहीं, कई बार तो चलती परीक्षा के दौरान भी ऐसा किया जाता था।

पीड़ित छात्रा ने यह भी बताया है कि एसोसिएट प्रोफेसर सीएस वशिष्ठ, कनिष्ठ प्रयोगशाला सहायक जगदेव और चपरासी विक्रम काफी समय से छात्राओं को अपने जाल में फंसाते आ रहे थे। ये सभी कॉलेज में नकल का रैकेट भी चला रहे थे। जो छात्राएं एक-दो पेपर में फेल हो जाती थीं, उन्हें पेपर में नकल करवाने के नाम पर रुपये भी ऐंठते थे। जो छात्राएं रुपये देने में असमर्थ होती तो उन्हें पार्टी देने के नाम पर अपने जाल में फंसाया जाता था।

पीड़ित छात्रा ने बताया कि एसोसिएट प्रोफेसर कथित तौर पर छात्राओं को फेल करवाने की धमकी देते थे, जिसके चलते छात्राएं उनसे डरती थीं। वह आरोपियों का वीडियो-ऑडियो नहीं बनाती तो मामला सामने ही नहीं आता।

बता दें कि राजकीय कॉलेज की एक छात्रा ने एसोसिएट प्रोफेसर सीएम वशिष्ठ, लैब अटेंडेंट जगदेव और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी विक्रम पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया था। छात्रा ने आरोपित जगदेव से बातचीत की कॉल रिकॉर्डिंग व वीडियो भी पुलिस को सौंपी। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। इस मामले में आरेापित विक्रम को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वह रिमांड पर है। 

तीसरा आरोपित भी जल्द गिरफ्तार हो

महिला कॉलेज छात्रा यौन शोषण मामले में तीसरे आरोपित प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किया। इस प्रकरण को लेकर जेसी बोस यूनिवर्सिटी वाइएमसीए के प्रधान अनूप वशिष्ठ ने कॉलेज में बैठक बुलाई। इसमें छात्रों ने मांग की कि राजकीय कालेज की छात्रा पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालने के आरोप में फरार एक आरोपित एसोसिएट प्रोफेसर सीएम वशिष्ठ को जल्द गिरफ्तार किया जाए। अनूप वशिष्ठ ने कहा वह पुलिस आयुक्त और जिला उपायुक्त से मिलकर फरीदाबाद के सभी कॉलेज में महिला पुलिसकर्मी की तैनाती की मांग करेंगे। प्रशासन कालेजों में छात्रों की सुरक्षा को सुनिश्चित करे। छात्राओं के साथ किसी भी प्रकार का अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में प्रशांत, ज्योत्सना, जतिन खत्री, अमन, अश्वनी, कशिश, मनीषा, गुंजन, मधुर, केतन, कपिल, आशीष, यतिन, अक्षय, निष्ठा, आशु, प्रगति, अनीषा, काजल मौजूद थे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी