DDA Housing Scheme 2021: आपके पास है फ्लैट खरीदने का एक और मौका, यहां पढ़िये- पूरी डिटेल

DDA Housing Scheme 2021 डीडीए के अधिकारियों के अनुसार ड्रा 25 अगस्त को अपराहन तीन बजे निकालने का फैसला किया गया है। हाउसिंग स्कीम 2021 के भाग-दो के तहत निकलने वाले इस मिनी ड्रा में 500 लोगों के लिए सुनहरा मौका मिलने जा रहा है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 12:05 PM (IST)
DDA Housing Scheme 2021: आपके पास है फ्लैट खरीदने का एक और मौका, यहां पढ़िये- पूरी डिटेल
DDA Housing Scheme 2021: आपके पास है फ्लैट खरीदने का एक और मौका, यहां पढ़िये- पूरी डिटेल

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली-एनसीआर में आशियाने बनाने की चाहत रखते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। दरअसल, सभी का सपना होता है कि अपना एक घर हो। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में घर की चाहत रखने वालों को दिल्ली विकास प्राधिकरण (Delhi Development Authority) एक और मौका देने जा रहा है। डीडीए की आवासीय योजना 2021 में जिन लोगों को फ्लैट नहीं मिला था, उन लोगों के लिए डीडीए एक और मिनी ड्रा करने जा रहा है।

डीडीए के अधिकारियों के अनुसार,  ड्रा 25 अगस्त को अपराहन तीन बजे निकालने का फैसला किया गया है। हाउसिंग स्कीम 2021 के भाग-दो के तहत निकलने वाले इस मिनी ड्रा में 500 लोगों के लिए सुनहरा मौका मिलने जा रहा है। प्रतीक्षा सूची वाले आवेदकों की पूरी जानकारी डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। ड्रा पूरी तरीके से आनलाइन रहेगा। आवेदन, भुगतान और आवंटन की प्रक्रिया भी पूरी तरीके से आनलाइन की गई है।

10 मार्च को निकाला गया था 1,354 फ्लैटों का ड्रा

गौरतलब है कि डीडीए की ओर से इस साल दो जनवरी को लांच की गई हाउसिंग स्कीम का पहला ड्रा 10 मार्च को निकाला गया था। इस स्कीम में कुल 1,354 फ्लैट्स को शामिल किया गया था। यह सभी फ्लैट आठ लाख से लेकर दो करोड रुपए तक की कीमत के थे। प्रतीक्षा सूची में सामान्य वर्ग के अलावा पूर्व सैनिकों, युद्ध की विधवाओं, दिव्यांग के अलावा एससी और एसटी वर्ग के लिए भी अलग-अलग फ्लैट आवंटित किए जाएंगे। इनमें सामान्य वर्ग के लिए 239 फ्लैट्स रखे गए हैं। 

डीडीए के मुताबिक, उसने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.dda.org.in पर इस स्कीम के बारे में पूरी डिटेल उपलब्ध करा दी गई है। आवास सॉफ्टवेयर के जरिए स्कीम में आवेदन हो सकेगा। इसके जरिए आवेदक को महज एक बार डीडीए ऑफिस में आने की जरूरत होगी। ऐप्लिकशन, पेमेंट और पजेशन सभी कुछ ऑनलाइन होगा। हालांकि कनवेंस डीड की प्रक्रिया के लिए आवेदक को एक बार डीडीए ऑफिस आना होगा। दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा और प्रभाव अभी कम नहीं हुआ है, ऐसे में दिल्ली विकास प्राधिकरण ने अपनी ज्यादातर सेवाएं ऑनलाइन कर दी हैं।

chat bot
आपका साथी