Chhatrasal Stadium News: दिल्ली के नामी स्टेडियम में भिड़े पहलवान, अस्पताल में एक ने तोड़ा दम; कई घायल

Chhatrasal Stadium News: दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के बीच हुई झड़प, अस्पताल में एक ने तोड़ा दम

Chhatrasal Stadium News यह जानकारी भी सामने आ रही है कि जिस पहलवान की हत्या हुई उसके 2 साथी भी हमले में घायल हैं। सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालात को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।

Jp YadavWed, 05 May 2021 03:12 PM (IST)

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मॉडल टाउन थाना पुलिस को मंगलवार रात दो बजे सूचना मिली की छत्रसाल स्टेडियम में फायरिंग हुई है। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो कुछ पहलवान घायल मिले जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर पुलिस को कोई चश्मदीद नहीं मिला। लेकिन, स्टेडियम के बाहर पांच गाड़ियां खड़ी मिली। उक्त वाहनों को चेक करने पर स्कोर्पियो से लोडेड डबल बैरल बंदूक, तीन कारतूस और पार्किंग से दो डंडे भी बरामद हुए।

पुलिस को जांच में पता चला कि सुशील पहलवान के साथ आए बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। सुशील हरियाणा से कुख्यात काला जठेड़ी गिरोह से बदमाशों को लेकर स्टेडियम आया था। सभी के पास हथियार थे। झगड़े के दौरान 4 पहलवानों को गंभीर चोट लगी। अस्पताल में इलाज के दौरान पहलवान सागर , उम्र 25 की मौत हो गई। .पुलिस को प्रॉपर्टी विवाद के कारण झगड़ा होने की जानकारी मिली है।

अभी पुलिस ने इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। अभी लोगों से पूछताछ के आधार पर जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज से आरोपितों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। बड़ी बात यह है की लॉकडाउन में इतने हमलावर कार में सवार होकर छत्रसाल स्टेडियम कैसे पहुंच गए और वारदात को अंजाम देकर भाग भी गए।

पता चला कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जान गंवाने वाले युवक का नाम सागर है, जो हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है। वहीं, यह जानकारी भी सामने आ रही है कि जिस पहलवान सागर की हत्या हुई है उसके 2 साथी भी हमले में घायल हैं। सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालात को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। उधर, दिल्ली पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू दी है।

वहीं, दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ये हिंसक घटना प्रॉपर्टी विवाद के चलते हुई है। पुलिस के अनुसार प्रॉपर्टी विवाद को लेकर पहलवानों के दो गुटों में छत्रसाल स्टेडियम में झगड़ा हुआ, जिसमें कई पहलवान गंभीर रूप से घायल हुए। इस झगड़े में एक 24 साल के पहलवान को गोली लगने से वो गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि अभी भी कई पहलवानों का इलाज चल रहा है।

वहीं, अंतरराष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) का इस पूरी घटना के बाबत कहना है कि झड़प में जान गंवाने वाले और भिड़ंत में शामिल लोग पहलवान नहीं हैं। यह पूरी घटना मंगलवार रात की है। हमने पुलिस को जानकारी दी थी कि कोई यहां आया और लड़ाई करने लगा। इस मामले का छत्रसाल स्टेडियम से कोई लेना देना नहीं है।

यहां पर बता दें कि इससे पहले रोहतक के कुश्‍ती अखाड़े में ताबड़तोड़ फायरिंग में दो कोचों व यूपी की महिला पहलवान सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी। फरवरी में जाट कॉलेज के पास एक अखाड़ा में हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में पांच लाेगों की मौत हो गई थी, इसमें कई लोग घायल भी हो गए। मारे गए लोगाें में तीन कुश्‍ती काेच और एक महिला पहलवान शामिल थी। यहां पर फायरिंग कुश्‍ती कोच सुखवेंद्र मोर ने अपने कुछ साथियों के साथ की थी। उसकी अखाड़े के हेड कोच मनोज मलिक से कुद दिन पहले कहासुनी हुई थी। इसके बाद इतनी बड़ी घटना हुई थी। पता चला था कि शाम को जाट कॉलेज के पीछे स्थित अखाड़े में एक कुश्‍ती कोच ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। इसमें अखाड़ा संचालक और उसकी पत्‍नी सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी।  दरअसल, सोनीपत जिले के ही सरगथल गांव निवासी 35 वर्षीय मनोज मलिक जाट कॉलेज के अखाड़े में हेड कोच थे। मनोज की पत्‍नी साक्षी रेलवे में क्लर्क थी। मनोज अपनी पत्‍नी और तीन साल के बेटे सरताज के साथ देव कॉलोनी में रहते थे। शाम को वह पत्‍नी और बेटे के साथ जाट कालेज के ट्रैक पर घूमने के लिए गए थे। सुखवेंद्र अखाड़े के ऊपर वाली मंजिल पर रहता था। उसने मनोज और उसके परिवार को रात साढ़े नौ बजे अपने कमरे में बुलाया और उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.