IITF Delhi: कहां से मिलेगी टिकट और कहां होगी पार्किंग, पढ़िए- व्यापार मेले से जुड़ी हर जानकारी

India International Trade Fair अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले का आयोजन प्रगति मैदान में 14 से 27 नवंबर तक किया जाएगा। मेले में रोज लगभग 20-25 हजार दर्शकों के आने की उम्मीद है।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 08:04 AM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 08:38 AM (IST)
IITF Delhi: कहां से मिलेगी टिकट और कहां होगी पार्किंग, पढ़िए- व्यापार मेले से जुड़ी हर जानकारी
IITF Delhi: कहां से मिलेगी टिकट और कहां होगी पार्किंग, पढ़िए- व्यापार मेले से जुड़ी हर जानकारी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बृहस्पतिवार से प्रगति मैदान में शुरू हो रहे 39वें भारत अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला 2019 शुरू हो रहा है। इस बीच यातायात व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए यातायात पुलिस ने कई मार्गों पर नो पार्किंग की व्यवस्था की है। वहीं कई मार्गों पर लगने वाले जाम से बचने के लिए वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करने की सलाह भी दी है। अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले का आयोजन प्रगति मैदान में 14 से 27 नवंबर तक किया जाएगा। व्यापार मेले में प्रतिदिन लगभग 20-25 हजार दर्शकों के आने की उम्मीद है। मेले की भीड़ के कारण, मथुरा रोड, भैरों रोड, रिंग रोड, शेरशाह रोड और पुराना किला रोड पर मेले के दिनों में वाहनों की संख्या बढ़ने के कारण जाम लगने की स्थिति भी बनने की संभावना है। इस वर्ष प्रगति मैदान में टिकटों की बिक्री नहीं होगी। टिकट ऑनलाइन और सभी मेट्रो स्टेशनों पर बेचे जाएंगे।

मेले का समय और कहां से करें प्रवेश

व्यापार मेले में 14 से 18 नवंबर तक केवल बिजनेस विजिटर्स को ही प्रवेश मिलेगा। 19 से 27 नवंबर तक आम लोगों के लिए ट्रेड फेयर खुला रहेगा। इस वर्ष गेट नंबर दो, तीन, चार, पांच, छह, सात, आठ और नौ से आगंतुकों को प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रवेश गेट नंबर एक, 10 और 11 से मिलेगा। आइटीपीओ के अधिकारियों को भी इन्हीं गेट से प्रवेश मिलेगा। व्यापार मेले में किसी भी दिन शाम पांच बजे के बाद प्रवेश नहीं मिल सकेगा।

सड़क पार करने के लिए करें फुट ओवर ब्रिज का प्रयोग

व्यापार मेले में आने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए भारी भीड़ की स्थिति होगी। ऐसे में पैदल जाने वाले लोग दोनों फुट ओवर ब्रिज का प्रयोग कर सकते हैं। पहला फुट ओवर ब्रिज गेट नंबर 5 के पास, नेशनल स्टेडियम और दूसरा फुट ओवर ब्रिज डब्ल्यू-प्वाइंट / ए-पॉइंट पर है।

यातायात पुलिस द्वारा की गई व्यवस्था

 मथुरा रोड और भैरों रोड पर कहीं भी किसी भी वाहन को रुकने की अनुमति नहीं दी जाएगी।  शेरशाह रोड, पुराना किला रोड, भगवान दास रोड पर वाहन पार्क नहीं कर सकेंगे। मथुरा रोड पर यू-टर्न, डब्ल्यू प्वाइंट और टी-प्वाइंट के बीच सुब्रमण्यम भारती मार्ग के बीच सभी कटों पर प्रतिबंध रहेगा।  मथुरा रोड से पुराना किला रोड के लिए दाएं और बाएं मुड़ने की भी अनुमति नहीं होगी।  भैरों रोड पर गेट नंबर एक पर लोगों के लिए आगंतुकों के लिए प्री-पेड ऑटो की सुविधा उपलब्ध होगी।

कैसे पहुंचे प्रगति मैदान

 प्रगति मैदान तक पहुंचने के लिए सार्वजनिक परिवहन का प्रयोग करें।  मेट्रो का प्रयोग करने वाले लोग ब्ल्यू लाइन मेट्रो के जरिये प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर उतर सकते हैं।  मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर भी उतरकर पैदल जाया जा सकता है। डीटीसी व क्लस्टर बसों से लोग मथुरा रोड और भैरों रोड बस स्टॉप पर उतरकर मेले में जा सकते है। मथुरा रोड और भैरो रोड, शेरशाह रोड, पुराना किला रोड, भगवान दास रोड पर नहीं खड़े हो सकेंगे वाहन मेट्रो स्टेशनों पर मिलेंगे मेले के टिकट, गेट नंबर एक, दस और 11 से ही कर सकेंगे प्रवेश

यहां होगी वाहनों की पार्किंग

भैरों मंदिर पार्किंग । दिल्ली चिड़ियाघर पार्किंग । जाब्ता मसजिद पार्किंग, मान सिंह रोड। रक्षा भवन पार्किंग, मान सिंह रोड।  विज्ञान भवन के पीछे, मान सिंह रोड। मानसिंह रोड पर आइजीआइ कला केंद्र के पीछे।

वाहन चालक इन मार्गों का प्रयोग करने से बचें

 भैरों रोड पुराना किला रोड  शेरशाह रोड  मथुरा रोड डब्ल्यू-प्वाइंट से मथुरा रोड सुब्रमण्यम भारती मार्ग

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी