दिल्ली के चांदनी चौक में वायु सेना के पायलट का रुपये से भरा बैग चोरी

एक बदमाश ने वायु सेना के पायलट का बैग उड़ा लिया। पीडि़त अपने भाई के साथ भागीरथ पैलेस में बिजली का सामान खरीदने गए थे। बैग में एक लाख रुपये सेना का आइकार्ड सरकारी मोबाइल मूवमेंट आर्डर व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज थे।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 02:59 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 02:59 PM (IST)
दिल्ली के चांदनी चौक में वायु सेना के पायलट का रुपये से भरा बैग चोरी
चोरी की बाइक से लूट करने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। चांदनी चौक इलाके में एक बदमाश ने वायु सेना के पायलट का बैग उड़ा लिया। पीडि़त अपने भाई के साथ भागीरथ पैलेस में बिजली का सामान खरीदने गए थे। बैग में एक लाख रुपये, सेना का आइकार्ड, सरकारी मोबाइल, मूवमेंट आर्डर व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज थे। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस ने बताया कि अभिमन्यु ¨सह परिवार के साथ छतरपुर विस्तार के जेवीटीएस गार्डन में रहते हैं। वह वायु सेना में स्क्वाड्रन लीडर (पायलट) हैं। वह अभी चार जनवरी से 17 जनवरी तक की छुट्टी पर हैं।

अभिमन्यु अपने बड़े भाई रमेश सिंह के साथ सोमवार की शाम बिजली का सामान खरीदने भागीरथ पैलेस गए थे। सामान देखने के दौरान उन्होंने अपना बैग एक कुर्सी पर रख दिया। इसी बीच उच्चकों ने बैग उड़ा दिया। बैग में एक लाख रुपये के अलावा सेना से जुड़े दस्तावेज थे। सीसीटीवी कैमरे में एक युवक बैग लेकर जाता दिख रहा है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

चोरी की बाइक से लूट करने वाले तीन आरोपित गिरफ्तार

वहीं, दक्षिण जिले की स्पेशल स्टाफ टीम ने चोरी की बाइक से लूट करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से लूट के पांच मोबाइल फोन और चोरी की चार बाइक बरामद की गई है। आरोपितों की पहचान संगम विहार के रहने वाले रितेश और प्रताप के रूप में की गई है।

पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि जिले में लगातार हो रही वाहन चोरी और स्नै¨चग की घटनाओं को देखते हुए जिले की स्पेशल स्टाफ टीम मामलों की जांच कर रही थी। निरीक्षक गिरीश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम को सूचना मिली कि बाइक चोरों का एक गिरोह हौजखास इलाके में चोरी को अंजाम देने आने वाला है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम ने स्थानीय थाना पुलिस की सहायता से तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से पुलिस टीम ने लूट के मोबाइल फोन और चोरी की बाइक बरामद की गई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी