Sushant Singh Death News: सुशांत सिंह मौत मामले में आज का दिन अहम, सीबीआइ-एम्स डॉक्टरों की मुलाकात संभव

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की फाइन फोटो।
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 10:42 AM (IST) Author: JP Yadav

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Sushant Singh Death News: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में मंगलवार का दिन अहम है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम मंगवलार को सुशांत सिंह राजपूत के मामले में रिपोर्ट सीबीआइ को सौंप सकती है। ऐसे में सबकी निगाहें एम्स की मेडिकल रिपोर्ट की तरफ लगी हैं। यह रिपोर्ट फाइनल है, ऐसे में सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के साथ-साथ सीबीआइ और देश के करोड़ों लोगों की निगाहें इस फाइनल रिपोर्ट पर हैं।  गौरतलब है कि  सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआइ कर रही है। यह भी कहा जा रहा है कि सीबीआइ की टीम दिल्ली स्थित AIIMS के फॉरेंसिक डॉक्टरों से मुलाकात भी कर सकती है।

गौरतलब है कि सीबीआइ ने खुद एक्स के फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की भी मदद ली है, जिससे सुशांत सिंह मौत की  सच्चाई सामने आ सके। 3 महीने बाद भी सुशांत ने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या हुई थी। यह रहस्य कायम है। एम्स फोरेंसिक एक्सपर्ट की मेडिकल बोर्ड की मीटिंग 17 सितंबर को होने वाली थी, लेकिन फाइनल रिपोर्ट तैयार नहीं होने की वजह से टल गई थी।

पूरे मामले की जांच कर रही सीबीआइ ने ही एम्स के फोरेंसिक विभाग के डॉक्टरों से सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर मेडिकल राय मांगी है, क्योंकि सबूतों के अभाव में यह मामला काफी जटिल हो गया है। इसके बाद पांच डॉक्टरों की टीम गठित की गई थी। सीबीआइ एम्स की टीम को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, विसरा, वीडियो फुटेज व अन्य संबंधित रिपोर्ट उपलब्ध करा चुकी है। यहां पर याद दिला दें कि इससे पहले एम्स के मशहूर डॉक्टर डॉ सुधीर गुप्ता शीना बोरा हत्याकांड, सुनंदा पुष्कर सहित कई हाई प्रोफाइल मामलों में फोरेंसिक जांच कर चुके हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.