धमकी देने के बाद कारोबारी के घर के बाहर चलाई गोलियां

पीड़ित आरिफ अली की शिकायत पर पुलिस ने गोली चलाने जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपितों की पहचान करने का प्रयास कर रही है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:45 AM (IST)
धमकी देने के बाद कारोबारी के घर के बाहर चलाई गोलियां
गालियों की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर आ गए।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। ज्योति नगर इलाके में बदमाशों ने कारोबारी को जान से मारने की धमकी देकर उनके घर के बाहर हवा में गोलियां दाग दीं। ऐसा करने के बाद आरोपित वहां से फरार हो गए। पीड़ित आरिफ अली की शिकायत पर पुलिस ने गोली चलाने, जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया है। जांच में पुलिस को पीड़ित के घर के बाहर से तीन खोखे बरामद हुए हैं। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपितों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। शुरुआती जांच में रंजिश की बात सामने आई है।

पीड़ित आरिफ अली कर्दमपुरी शनि बाजार में गली नंबर-तीन में रहते हैं। बृहस्पतिवार मध्यरात्रि अचानक किसी ने गली में उनका नाम पुकारा। दूसरी मंजिल पर मौजूद आरिफ ने बालकनी से झांककर देखा तो मोटरसाइकिल सवार दो युवक उनसे गाली-गलौज करने लगे। फिर जान से मारने की धमकी देते हुए एक युवक ने पिस्तौल निकाल कर हवा में कई गोलियां दाग दीं। वारदात करने के बाद युवक फरार हो गए।

गालियों की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर आ गए। फिर आरिफ अली ने मामले की सूचना पुलिस को दी। आरिफ से पूछताछ के आधार पर पुलिस वारदात के पीछे रंजिश को वजह मान रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कुछ संदिग्धों की पहचान कर ली गई है, जल्द ही उनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वहीं, न्यू अशोक इलाके से तीन वाहन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से चोरी की दो मोटरसाइकिल और दो मोबाइल फोन बरामद किए हैं। आरोपितों की पहचान अरुण उर्फ टिल्लू, शिव कुमार उर्फ शिब्बू और गुलशन उर्फ पिंटू के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पकड़े जाने से सात मामले सुलझाने का दावा किया है।

पूर्वी जिले की डीसीपी प्रियंका कश्यप ने बताया कि नोएडा मोड़ के पास बृहस्पतिवार को एएसआइ मनवीर गश्त कर रहे थे। तभी उन्हें बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल पर दो युवक आते दिखे। उन्होंने पीछा कर उनको नोएडा मोड़ के पास लाल बत्ती पर रोक लिया।

मोटरसाइकिल के इंजन नंबर और चेसिस नंबर की जांच कराई गई तो मालूम हुआ कि यह चोरी की है, जिसका मुकदमा न्यू अशोक नगर थाने में ही दर्ज निकला। इनके पास से एक मोबाइल मिला, वह भी चोरी का था। पुलिस पूछताछ में आरोपित अरुण और शिव कुमार ने अपने एक अन्य साथी गाजियाबाद विजय नगर निवासी गुलशन की जानकारी दी। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से भी चोरी की एक मोटरसाइकिल और मोबाइल बरामद हुआ।

chat bot
आपका साथी