Delhi Traffic Advisory: किसान आंदोलन के चलते इन मार्गों पर सभी प्रकार के वाहन रहेंगे प्रतिबंधित, ये रहे विकल्प

मंगलवार शाम सवा चार बजे से किसान लगातार चिल्ला रोड जाम कर धरने पर बैठे हैं। जिसकी वजह से नोएडा-दिल्ली चिल्ला रोड बाधित है। मंगलवार शाम से ही ग्रेटर नोएडा की तरफ से दिल्ली जाने वाले यातायात को डीएनडी व कालिंदी कुंज के रास्ते डायवर्ट किया गया है।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 08:33 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 10:02 AM (IST)
Delhi Traffic Advisory: किसान आंदोलन के चलते इन मार्गों पर सभी प्रकार के वाहन रहेंगे प्रतिबंधित, ये रहे विकल्प
किसानों द्वारा ट्रैक्टर-ट्राली से रास्ता बंद कर देने के बाद हालात बदतर हो गए हैं।

नई दिल्ली/नोएडा। 3 केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर पिछले 7 दिन से चल रहा किसानों का आंदोलन अब दिल्ली-एनसीआर के लोगों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। दिल्ली के टीकरी बॉर्डर, सिंघु दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर के बाद किसानों के आंदोलन का असर नोएडा बॉर्डर पर भी दिखाई देने लगा है। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर किसानों द्वारा ट्रैक्टर-ट्राली से रास्ता बंद कर देने के बाद हालात बदतर हो गए हैं। मंगलवार शाम से ही यहां पर रूट डायवर्जन किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने बुधवार सुबह ट्रैफिक को लेकर एडवायजरी जारी की है, जिसके मुताबिक, टीकरी बॉर्डर, झरोदा बॉर्डर और झटीकरा बॉर्डर बॉर्डर बंद है। सिर्फ दुपहिया वाहनों के लिए बाड़ूसराय बॉर्डर ट्रैफिक के लिए खोला गया है। वहीं, किसानों के प्रदर्शन के चलते चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा लिंक रोड को बंद कर दिया गया है, ऐसे में नोएडा से दिल्ली आने के लिए  नेशनल हाइवे-24 और डीएनडी का इस्तेमाल करें।

वहीं, मंगलवार शाम सवा चार बजे से किसान लगातार चिल्ला रोड जाम कर धरने पर बैठे हैं। जिसकी वजह से नोएडा-दिल्ली चिल्ला रोड बाधित है। मंगलवार शाम से ही ग्रेटर नोएडा की तरफ से दिल्ली जाने वाले यातायात को डीएनडी व कालिंदी कुंज के रास्ते डायवर्ट किया गया है। फिलहाल इन दोनों मार्ग पर धीमी गति से यातायात चल रहा है। सुरक्षा को लेकर पुलिस फोर्स चिल्ला बॉर्डर पर तैनात है। वही, यातायात को संचालित करने के लिये जगह जगह यातायात पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है।

गौरतलब है कि मंगलवार शाम को अचानक यूपी के कई जिलों से किसानों की भीड़ दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर पहुंच गई। इसके बाद पुलिस ने भी सतर्कता बरतते हुए वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी। किसानों के पहुंचते दिल्ली पुलिस के जवान बॉर्डर पर पहुंचे और हालात को संभाला। फिलहाल बॉर्डर बंद हो जाने से दिल्ली नोएडा लिंक रोड पर भीषण जाम लगा हुआ है।

आलम यह है कि चिल्ला के रास्ते को भी बंद कर दिया गया है। शाम छह बजे तक लिंक रोड से नोएडा जाने के सारे रास्ते बंद कर दिए थे, यह स्थिति फिर बन गई है।

वहीं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद बॉर्डर पर भी किसान जमा हैं,  इससे यहां पर भी जाम की स्थिति बनने की संभावना है। वहीं, दूसरी ओर दिल्ली पुलिस के साथ यूपी पुलिस भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी