समाचार पत्र में गैंगस्टर का नाम पढ़कर एक दर्जी अपने साथी के साथ मिलकर मांगने लगा रंगदारी, जानिए पूरा मामला

समाचार पत्रों में गैंगस्टर का नाम पढ़कर जामिया नगर इलाके के एक दर्जी ने रंगदारी मांगने की साजिश रच डाली। आरोपित अपने साथी के साथ गैंगस्टर नासिर का नाम लेकर लोगों से पैसे उगाही करने लगा। एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जामिया नगर थाना पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 12:30 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 12:30 PM (IST)
समाचार पत्र में गैंगस्टर का नाम पढ़कर एक दर्जी अपने साथी के साथ मिलकर मांगने लगा रंगदारी, जानिए पूरा मामला
समाचार पत्रों में गैंगस्टर का नाम पढ़कर एक दर्जी ने रंगदारी मांगने की साजिश रच डाली।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। समाचार पत्रों में गैंगस्टर का नाम पढ़कर जामिया नगर इलाके के एक दर्जी ने रंगदारी मांगने की साजिश रच डाली। आरोपित अपने साथी के साथ गैंगस्टर नासिर का नाम लेकर लोगों से पैसे उगाही करने लगा। एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जामिया नगर थाना पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों इमरान, अमरुद्दीन और शोएब के पास से पुलिस ने चोरी का फोन बरामद किया है, जो उन्होंने केवल रंगदारी वसूले के लिए चोरी किया था।

पुलिस उपायुक्त राजेन्द्र प्रसाद मीणा ने बताया कि 20 अगस्त को जामिया नगर थाने में दी शिकायत में आफताब आलम ने बताया कि वह जोगाबाई एक्सटेंशन में कपड़े का शोरूम चलाते हैं। उन्हें फोन करके आरोपित ने कहा कि पांच लाख रुपये दो वर्ना तुम्हारे परिवार को गोली मार देंगे। फोन करने वाले ने खुद को नासिर गैंग का सदस्य बताया। जामिया नगर थाना प्रभारी सतीश कुमार ने फोन नंबर को सर्विलांस पर लगाया तो पता चला कि वह नंबर इमरान के नाम पर रजिस्टर्ड है।

इस पर पुलिस ने इमरान को गिरफ्तार कर लिया। वह जोगाबाई नगर में दर्जी है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने उसके दोनों साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपित गैंगस्टर नासिर के नाम पर लोगों को फोन कर धमकाते थे। उन्होंने समाचार पत्रों के अक्सर नासिर कर नाम पढ़ा था।

उधर तिमारपुर थाना पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने जा रहे तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तीनों की पहचान गोपालपुर निवासी कृष्ण, मुखर्जी नगर निवासी सचिन व आदर्श नगर निवासी काशिफ के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से चोरी की एक बुलेट बाइक व एक कट्टा बरामद किया है। डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि एएसआइ वीरपाल, हवलदार शिव कुमार, सिपाही संजय और पंकज अपने बीट क्षेत्र गांधी विहार में गश्त पर थे।

रात करीब साढ़े 11 बजे गांधी विहार के गंदा नाला के समीप एक बुलेट बाइक पर तीन लोग सवार होकर आ रहे थे। तीनों ने पुलिस कर्मियों को देखा तो वह भागने लगे। लेकिन पुलिस टीम ने उनका पीछा कर उन्हें पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपित जिस बाइक पर थे वह आदर्श नगर इलाके से चोरी की गई थी। आरोपितों ने बताया कि उन्हें पैसों की जरूरी थी ऐसे में वह क्षेत्र में लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे।

chat bot
आपका साथी