अपने दोस्त से शादी करने से खफा पिता बना हैवान, जेल में सुनी बात पर किया अमल और मार डाला

गांव और गोत्र के युवक से प्रेम-विवाह करने वाली युवती को झूठी शान की खातिर उसके पिता द्वारा हत्या करने के मामले में कई और खुलासे हुए हैं। दरअसल युवती ने अपने पिता के दोस्त से प्यार में पड़कर शादी रचाई थी जिसकी उम्र 43 साल बताई जा रही है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:36 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:36 AM (IST)
अपने दोस्त से शादी करने से खफा पिता बना हैवान, जेल में सुनी बात पर किया अमल और मार डाला
दोस्त से शादी करने से खफा पिता बना हैवान, जेल में सुनी बात पर कर किया अमल और मार डाला

नई दिल्ली/सोनीपत, जागरण डिजिटल डेस्क। अपने गांव और गोत्र के युवक से प्रेम-विवाह करने वाली युवती को झूठी शान की खातिर उसके पिता द्वारा हत्या करने के मामले में कई और खुलासे हुए हैं। दरअसल, युवती ने अपने पिता के दोस्त से प्यार में पड़कर शादी रचाई थी, जिसकी उम्र 43 साल बताई जा रही है। यह बात युवती के पिता को नागवार गुजरी थी। गुस्साए पिता ने अपने जानकार की मदद से पहले तो बेटी की हत्या की फिर शव को मेरठ में गंगनहर में फेंक दिया। यह भी पता चला है कि हत्यारोपी पिता किसी मामले में जेल में बंद था। वहां पर उसने किसी कैदी को यह कहते सुना था कि हत्या के बाद उसने शव गंगनहर में फेंक दिया, जो अब तक नहीं मिला। साथी कैदी की बातों में आकर पिता ने पहले तो अपनी बेटी कनिक आंतिल को मारा फिर उसका शव गंगनहर में फेंक दिया।

हत्या के लिए जन्मदिन का सहारा

जानकारी मिली है कि युवती के पिता और उसके रिश्तेदार ने उसे अपने जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने का झांसा देकर बुलाया था। पुलिस ने प्रेमी की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर युवती के पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार गांव मुकीमपुर के वेदप्रकाश आंतिल ने शिकायत दी कि उसने 24 नवंबर, 2020 को गांव की 18 वर्षीय युवती कनिका आंतिल से मेरठ के आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह किया था। उन्होंने इस शादी को कोर्ट में रजिस्टर्ड भी कराया था। 26 नवंबर, 2020 को युवती वापस अपने घर आ गई थी। उसके बाद युवती का परिवार गांव छोड़कर रोहतक में रहने लगा। उसके बाद तीन जून, 2021 को कनिका फिर रोहतक से वेदप्रकाश के साथ चली गई।

कुछ समय बाद विजयपाल ने कनिका से मोबाइल पर संपर्क किया। उसने बेटी को सात जून को अपने जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने का झांसा देकर बुलाया। इस पर कनिका छह जुलाई को सोनीपत आ गई। इसके बाद विजयपाल ने अपने रिश्तेदार वीरेंद्र (बुआ के पोते) को बुला लिया। दोनों ने गला घोटकर कनिका की हत्या कर दी। उसके शव को मेरठ के पास गंगनहर में फेंक दिया और उसके सामान को जला दिया।

chat bot
आपका साथी