सुशांत सिंह राजपूत के पिता की याचिका पर निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने उठाए सवाल

Advocate of Nirbhayas convict AP Singh दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह द्वारा दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर बेटे का नाम या उसकी पसंद को प्रस्तावित फिल्मों में इस्तेमाल करने से रोकने की मांग की गई है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 01:54 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 02:01 PM (IST)
सुशांत सिंह राजपूत के पिता की याचिका पर निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने उठाए सवाल
देश के जाने-माने वकील एपी सिंह ने कहा कि सुशांत के पिता की याचिका तथ्यहीन है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। मरहूम एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की पिता द्वारा दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका पर निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह कई सवाल उठाए  हैं। उन्होंने कहा है कि वास्तव में सुशांत सिंह के पिता को समझना चाहिए कि यदि किसी फिल्म से आत्महत्या जैसी प्रवृित्त पर रोक लगती है, समाज में जागरूकता आता है, युवाओं का जीवन बचता है तो उसमें बुराई क्या है? उन्होंने कहा कि फिल्म के नाम को लेकर जो याचिका दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की गई है कि उसमें नाम की खामियों की बात करें तो इसमें सुशा सिंह पिता का नाम कहीं कृष्ण किशोर लिखा गया है, कहींं कृष्ण कुमार लिखा गया है।

तथ्य हीन है यह याचिका

देश के जाने-माने वकील एपी सिंह ने कहा कि शशांक फिल्म के नाम में कोई दिक्कत नहीं है। क्या शशांक नाम सुशांत के नाम से मिलता है। दिल्ली हाई कोर्ट में जो याचिका डाली गई है उसका टेरिटोरियल ज्यूरिडिक्शन भी नहीं बनता है। इसके अलावा इस याचिका में तथ्यहीन बाते हैं।

यह है पूरा मामला

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह द्वारा दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर बेटे का नाम या उसकी पसंद को प्रस्तावित फिल्मों में इस्तेमाल करने से रोकने की मांग की गई है। इस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने फिल्म 'शशांक' के निर्माताओं से जवाब मांगा है। पिछले दिनों हुई सुनवाई के दौरान याचिका पर न्यायमूर्ति मनोज कुमार ओहरी की पीठ ने फिल्म निर्माताओं को नोटिस जारी कर 24 मई तक जवाब दाखिल करने को कहा है। याचिका में कहा गया है कि सुशांत के जीवन पर आधारित फिल्मों में 'न्याय- द जस्टिस, आत्महत्या या हत्या: ए स्टार वास लास्ट, शशांक हैं। पिता का कहना है कि उनके स्वर्गीय बेटे की छवि खराब नहीं की जाए। पिता की याचिका में कहा गया है कि सुशांत एक जानी-मानी हस्ती थे और उनके नाम व छवि का दुरुपयोग कर उनकी छवि को नुकसान पहुंचाना व्यक्तिगत अधिकार का उल्लंघन है। उन्होंने मांग की कि फिल्म निर्माताओं के साथ-साथ किसी और को भी उनके बेटे का नाम, कैरिकेचर, जीवनशैली का उपयोग करने से रोकने का निर्देश दिया जाए।

बाॅलीवुड में जारी नेपोटिज्म और सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी में हुई घटनाओं से प्रभावित कई मुद्दों को लेकर निर्देशक सनोज मिश्रा और निर्माता मारुत सिंह फिल्म शशांक बना रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी