सोफा बेचने के लिए इंटरनेट पर किया विज्ञापन पोस्ट, केंद्र सरकार के वित्तीय सलाहकार से ठगे गए 70 हजार रुपये

पीड़ित ने क्विकर डाट काम पर पुराना सोफा बेचने के लिए विज्ञापन पोस्ट किया था। इसके बाद साइबर ठगों ने उनसे संपर्क किया और उनसे 70 हजार रुपये ठग लिए। ठगी की जानकारी होने पर 19 सितम्बर को पीडि़त अधिकारी ने मामले की शिकायत पुलिस को दी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 12:28 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 12:28 PM (IST)
सोफा बेचने के लिए इंटरनेट पर किया विज्ञापन पोस्ट, केंद्र सरकार के वित्तीय सलाहकार से ठगे गए 70 हजार रुपये
सेवानिवृत्त अधिकारी वी वेणुगोपाल परिवार के साथ मोती बाग इलाके में रहते हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। केंद्र सरकार से सेवानिवृत्त अतिरिक्त सुरक्षा और वित्तीय सलाहकार से साइबर ठगों ने 70 हजार रुपये ठग लिए। पीडि़त ने क्विकर डाट काम पर पुराना सोफा बेचने के लिए विज्ञापन पोस्ट किया था। इसके बाद साइबर ठगों ने उनसे संपर्क किया और उनसे 70 हजार रुपये ठग लिए। ठगी की जानकारी होने पर 19 सितम्बर को पीडि़त अधिकारी ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सेवानिवृत्त अधिकारी वी वेणुगोपाल परिवार के साथ मोती बाग इलाके में रहते हैं।

शिकायत में उन्होंने बताया कि उनके पास एक पुराना सोफा था, जिसे बेचने के लिए उन्होंने क्विकर डाट काम पर विज्ञापन डाला था। इसके बाद उनके पास रोहिणी निवासी किरण राय नाम के व्यक्ति का फोन आया। किरण ने कहा कि वह सोफा खरीदना चाहता है। दोनों के बीच 36 हजार रुपये में डील पक्की हो गई। इसके बाद आरोपित ने वेणुगोपाल से उनके गूगल खाते की जानकारी ले ली।

19 सितम्बर को आरोपित ने फोन किया और बताया कि वह इंटरनेट बैंकिंग इस्तेमाल नहीं करता है, लेकिन वह पैसे देने के लिए अपने दोस्त की मदद ले रहा है। इसके बाद आरोपित ने कुछ ही देर में यूपीआइ ट्रांजेक्शन की मदद से वेणुगोपाल के खाते से 70 हजार रुपये निकाल लिए।

उधर ग्रेटर कैलाश पार्ट 2 इलाके में एक एनआरआइ के घर चोरी का मामला सामने आया है। एनआरआइ ज्यादातर अमेरिका में ही रहते हैं और कभी-कभी दिल्ली आते हैं। कुछ दिन पहले ही वह दिल्ली अपने घर आये तो चोरी का पता चला। बताया जा रहा है कि करीब एक लाख रुपये का सामान चोरी हुआ है। फिलहाल पुलिस पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता ग्रेटर कैलाश पार्ट टू इलाके में रहते हैं। वह पिछले 10-12 साल से यूएसए में ही रहते हैं और कभी-कभी जीके-2 स्थित अपने घर आते हैं। 16 सितंबर को वह दिल्ली अपने घर पर पहुंचे तो चोरी का पता चला।

chat bot
आपका साथी