जानिए कैसे महाठग ने दो नामी एक्ट्रेस पर लुटा दिए करोड़ों रुपये, 52 लाख का घोड़ा व 9 लाख की बिल्ली किया था गिफ्ट

चार्जशीट में बताया गया है कि सुकेश ने जैक्लिन को करीब 10 करोड़ रुपये के उपहार दिए जिनमें 52 लाख रुपये का एक घोड़ा और नौ लाख रुपये की एक फारसी बिल्ली शामिल है। इसके अलावा उसने नोरा फतेही को भी महंगे गिफ्ट दिए।

Mangal YadavSun, 05 Dec 2021 04:15 PM (IST)
बालीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही। फाइल फोटोः ANI

नई दिल्ली, जेएनएन। दो सौ करोड़ की ठगी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर और सात अन्य के खिलाफ अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत में शनिवार को चार्जशीट दाखिल कर दी। इस मामले में बालीवुड की दो हीरोइनें जैक्लिन फर्नांडिस व नोरा फतेही गवाह के तौर पर जुड़ी हैं। सुकेश ने इन दोनों को महंगे गिफ्ट देने और सैर सपाटा कराने के लिए ठगी का पैसा लुटाया।

ईडी ने चार्जशीट दाखिल करने से पहले अभियोजन पक्ष से कानूनी राय ली। सात हजार पेज की चार्जशीट में जैक्लिन और नोरा के बयान शामिल हैं। अदालत ने चार्जशीट का संज्ञान ले लिया है और मामले पर सुनवाई की तारीख 13 दिसंबर को तय की है। कोर्ट ने सभी आरोपितों को चार्जशीट उपलब्ध कराने को कहा।

ईडी का मनी लांडिंग का यह मामला दिल्ली पुलिस के उस मामले पर आधारित है, जिसमें सुकेश पर एक उद्योगपति की पत्नी से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की वसूली का आरोप लगाया गया था। बाद में हवाला के जरिये इस पैसे को सफेद धन में बदलकर क्रिप्टोकरेंसी खरीदने में इस्तेमाल किया गया।

तोहफों में 52 लाख का घोड़ा और नौ लाख की बिल्ली भी

सूत्रों के अनुसार, चार्जशीट में बताया गया है कि सुकेश ने जैक्लिन को करीब 10 करोड़ रुपये के उपहार दिए, जिनमें 52 लाख रुपये का एक घोड़ा और नौ लाख रुपये की एक फारसी बिल्ली शामिल है।  इसके अलावा तीन अन्य बिल्लयां, क्राकरी और आभूषण शामिल हैं।

वहीं, दूसरी हीरोइन नोरा फतेही को एक बीएमडब्ल्यू कार और महंगा आई फोन दिया। इन दोनों की कीमत एक करोड़ रुपये बताई गई है। उधर, नोरा के एक प्रतिनिधि ने कहा था कि फिल्म अभिनेत्री का सुकेश से कोई व्यक्तिगत संबंध नहीं है। ईडी ने उन्हें जांच में मदद के लिए सख्ती से बुलाया था। वे जांच में सहयोग कर रही हैं।

सूत्रों के अनुसार, चार्जशीट में चंद्रशेखर और जैक्लिन के बीच इस साल जनवरी के आसपास बातचीत शुरू होने की बात कही गई है। यह भी पता चला है कि जैक्लिन ने सुकेश के जेल में रहने के दौरान उससे फोन पर बात की थी। जमानत मिलने के बाद, उसने जैक्लिन के लिए मुंबई से दिल्ली और दिल्ली से चेन्नई के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट बुक की। दोनों चेन्नई के एक होटल में रुके थे। सुकेश ने जैक्लिन के रिश्तेदारों को भी बड़ी रकम भेजी थी। सुकेश जब जमानत पर बाहर था तो उसने चार्टर्ड फ्लाइट से हवाई यात्रा पर आठ करोड़ रुपये खर्च किए।

चार्जशीट में शामिल आरोपित

चार्जशीट में जिन लोगों को आरोपित बनाया गया है, उनमें प्रदीप रामदानी, बी.मोहन राज, दीपक रामनानी, अरुण मुथु, कमलेश कोठारी, अवतार सिंह कोचर, सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना मारिया पाल शामिल हैं। इस बीच, मुकदमे के दौरान जेल से वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से पेश हो रही लीना ने अपने साथ भेदभाव का आरोप लगाया है। उसने कहा कि उसे सुकेश की पत्नी होने की कीमत चुकानी पड़ रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.