मिठाई चोरी के नाम पर तीन लाख वसूलने का आरोप, प्राइवेट पार्ट काटने की धमकी देकर जुर्म कबूलने के लिए किया बाध्य

दक्षिणी दिल्ली के ग्रीन पार्क मार्केट में रेहड़ी दुकानदार ने मार्केट में ही स्थित एक नामी दुकान के मालिक पर मारपीट करने प्रताड़ित करने और चोरी का आरोप लगाते हुए तीन लाख रुपये वसूलने का आरोप लगाया है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 01:14 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 01:14 PM (IST)
मिठाई चोरी के नाम पर तीन लाख वसूलने का आरोप, प्राइवेट पार्ट काटने की धमकी देकर जुर्म कबूलने के लिए किया बाध्य
स्वजन को सच्चाई का पता चलने के बाद सफदरजंग एन्क्लेव थाने में मामले की लिखित शिकायत दी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणी दिल्ली के ग्रीन पार्क मार्केट में रेहड़ी दुकानदार ने मार्केट में ही स्थित एक नामी दुकान के मालिक पर मारपीट करने, प्रताड़ित करने और चोरी का आरोप लगाते हुए तीन लाख रुपये वसूलने का आरोप लगाया है। पीड़ित दुकानदार का आरोप है कि एवर ग्रीन स्वीट हाउस के मालिक जतिन ने अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर उसे पीटा और प्राइवेट पार्ट काटने की धमकी देकर उसे चोरी कुबूल करने के लिए बाध्य किया और उसका वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी दी।

आरोपित ने पीड़ित से तीन लाख रुपये भी ले लिए। छतरपुर एन्क्लेव निवासी पीड़ित संतोष गुप्ता ने बताया कि 12 नवंबर को हुई घटना के बाद डर की वजह से उन्होंने स्वजन को कुछ भी नहीं बताया। इसके साथ ही वीडियो की वजह से सामाजिक छवि खराब होने के डर से अपने दोस्तों व जानकारों से रुपये एकत्रित कर बारी-बारी से तीन लाख रुपये भी दे दिए, लेकिन जब डेढ़ लाख रुपये और देने का उस पर दबाव बनने लगा तो तंग आकर उसने घर में परेशानी का जिक्र किया।

स्वजन को सच्चाई का पता चलने के बाद सफदरजंग एन्क्लेव थाने में मामले की लिखित शिकायत दी। इसके अलावा पीड़ित ने पुलिस उपायुक्त और मानवाधिकार आयोग को भी मामले की शिकायत दी है। मामले में स्वीट हाउस की दुकान पर संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन दुकान प्रबंधन की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है।

पीड़ित का दावा है कि वह उस दुकान के पास ही 20 साल से अपनी छोटी सी दुकान लगाता है। उधर, पीड़ित ने मामले में न्याय के लिए दिल्ली पुलिस आयुक्त से लेकर प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के पास भी गुहार लगाई है। इस मामले में पुलिस की ओर से लिए गए एक्शन को लेकर थाना प्रभारी सफदरजंग एन्क्लेव ने मामले की जानकारी होने से ही मना कर दिया। हालांकि पीड़ित का दावा है कि उसने 16 नवंबर को थाने में लिखित शिकायत दी थी, जिसकी रिसी¨वग उसे मोबाइल पर मिली थी।

chat bot
आपका साथी