ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर ठगी करने वाला आरोपित पंजाब से गिरफ्तार

मोहन गार्डन थाना पुलिस ने ऐसे ही एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। इसकी पहचान रणविजय सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित को पंजाब के सास नगर स्थित डेराबसी से गिरफ्तार किया है। इसके पास से 27 हजार पांच सौ रुपये बरामद हुए हैं।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:18 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:26 PM (IST)
ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर ठगी करने वाला आरोपित पंजाब से गिरफ्तार
कोरोना संकट के बीच लोग ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे हैं

नई दिल्ली [भगवान झा]। कोरोना संकट के बीच लोग ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जाे ऑक्सीजन सिलेंडर देने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। मोहन गार्डन थाना पुलिस ने ऐसे ही एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। इसकी पहचान रणविजय सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित को पंजाब के सास नगर स्थित डेराबसी से गिरफ्तार किया है। इसके पास से 27 हजार पांच सौ रुपये बरामद हुए हैं। छानबीन में पुलिस को पता चला कि इसने अभी तक दस लोगों के साथ ठगी की है। पुलिस उन लोगों से संपर्क साधने का प्रयास कर रही है, जिससे कि उनसे शिकायत ले सके। मामले की छानबीन की जा रही है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा ने बताया कि नवादा हाउसिंग काम्प्लेक्स निवासी रिधी वर्मा ने पुलिस को शिकायत दी कि ऑक्सीजन सिलेंडर देने के नाम पर एक शख्स ने 15 हजार रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपित ने पहले अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कराए और बाद में महिला का मोबाइल नंबर ब्लाक कर दिया। इसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की।

मोहन गार्डन थाना पुलिस की टीम ने सबसे पहले आरोपित के बैंक अकाउंट नंबर पर ध्यान केंद्रित किया। छानबीन के दौरान पता चला कि गाजियाबाद स्थित फिनो पेमेंट बैंक में इसका खाता है। पुलिस ने वहां से आरोपित के बारे में पूरी जानकारी हासिल की।

पुलिस को पता चला कि आरोपित गाजियाबाद स्थित राजनगर एक्सटेंशन में रहता है। इसके बाद जब पुलिस वहां पहुंची तो उसे पता चला कि वह चार मई को चंडीगढ़ चला गया। इसके बाद आसपास के सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने खंगाले साथ ही जिस टाटा-407 से आरोपित का सामान गया था उसके नंबर की जांच शुरू कर दी। इसके बाद टाटा 407 के चालक से पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि आरोपित डेरा बसी में रहता है। चालक के बताए स्थान पर जाकर आरोपित को पुलिस ने दबोच लिया। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपित के खिलाफ तिलक नगर थाना में भी मामला दर्ज है।

chat bot
आपका साथी