आप मत दोहराना दिल्ली के कारोबारी की गलती, धोखा खाकर भी किया था एकाउंटेंट पर भरोसा

धोखा देने के बाद भी कारोबारी ने वापस काम पर रखा और एक दिन गल्ले में रखे 2.80 लाख रुपये लेकर फरार हो गया।

By JP YadavEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 11:36 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 11:36 AM (IST)
आप मत दोहराना दिल्ली के कारोबारी की गलती, धोखा खाकर भी किया था एकाउंटेंट पर भरोसा
आप मत दोहराना दिल्ली के कारोबारी की गलती, धोखा खाकर भी किया था एकाउंटेंट पर भरोसा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। एकाउंटेंट ने पहले एक कारोबारी के चार लाख रुपये उड़ा लिए। जब इसका पता कारोबारी को लगा तो उन्होंने एकाउंटेंट को नौकरी से निकालने का मन बना लिया, लेकिन बाद में आरोपित के माफी मांगने पर उसे दोबारा से काम पर रख लिया गया, एकाउंटेंट में कोई परिवर्तन नहीं आया। कुछ महीने बाद वह कारोबारी के गल्ले में रखे 2.80 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। इसके बाद कारोबारी ने घटना की शिकायत रंजीत नगर थाने में की। पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

पुलिस के मुताबिक विजेंद्र बंसल परिवार के साथ रंजीत नगर में रहते हैं। उनका इलाके में ही साबुन व सर्फ का कारोबार है। उन्होंने 15 महीने पहले रुपये की लेन का हिसाब रखने के लिए अकाउंटेंट के रूप में आनंद पर्वत निवासी गौरव शर्मा को काम पर रखा था। कुछ महीने तक तो गौरव ने ठीक से काम किया। लेकिन बाद में उसने रुपये के हिसाब में हेरा फेरी शुरू कर दी। इस वर्ष जनवरी में जब विजेंद्र बंसल ने अपना खाते की जांच की तो उन्हें चार लाख रुपये के घपले का पता चला। इसके बाद उन्होंने एकाउंटेंट को नौकरी से निकालने का मन बना लिया। बाद में गौरव ने माफी मांग ली और उसने कारोबारी को भरोसा दिलाया कि वह उन्हें हर महीने 10 हजार रुपये देकर हिसाब बराबर कर देगा। तरस खाकर कारोबारी ने उसे दोबारा से काम पर रख लिया।

हैरानी की बात है कि दोबारा काम पर रखने के बावजूद एकाउंटेंट के आचरण में कोई बदलाव नहीं आया। 31 जुलाई को एक ग्राहक के आने पर कारोबारी उन्हें गोदाम से माल दिलाने गए। इसी बीच गौरव गल्ले में रखे 2.80 लाख रुपये लेकर लघु शंका करने जाने के बहाने वहां से फरार हो गया। वापस आने जब कारोबारी ने गल्ले से रुपये गायब देखे तो उनके होश उड़ गए। विजेंद्र बंसल ने गौरव से फोन से संपर्क करना चाहा, लेकिन उसका मोबाइल फोन बंद आ रहा था। इसके बाद उन्होंने घटना की शिकायत पुलिस में की।

chat bot
आपका साथी