DU Admission 2020 Cutoffs: तीसरे कटऑफ के आधार पर डीयू में सोमवार से दाखिले शुरू

आवेदन की प्रक्रिया 28 अक्तूबर शाम पाच बजे तक जारी रहेगी। इसके बाद फीस जमा करने के लिए छात्रों के पास अतिरिक्त दो दिन का समय रहेगा और 30 अक्तूबर रात 11.59 बजे तक दाखिले का आवेदन करने वाले छात्र अपनी फीस जमा करा सकेंगे।

By Edited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 10:13 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 10:13 PM (IST)
DU Admission 2020 Cutoffs: तीसरे कटऑफ के आधार पर डीयू में सोमवार से दाखिले शुरू
तीसरी कटऑफ लिस्ट में दाखिला नहीं होता है तो उसका दाखिला रद माना जाएगा।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में तीसरी कटऑफ लिस्ट के आधार पर दाखिले सोमवार से शुरू होंगे। छात्र तीन दिनों तक दाखिला ले सकेंगे। शुरुआती दो कटऑफ में ही स्नातक की करीब 83 फीसद सीटें भर चुकीं हैं। हालाकि लेडी श्रीराम कॉलेज, हिंदू कॉलेज, किरोड़ीमल, हंसराज समेत नॉर्थ कैंपस के कई कालेजों में दाखिले की उम्मीदें अभी बची हैं। सोमवार से ही नॉन कॉलेजिएट वुमेन एजुकेशन बोर्ड (एनसीवेब) की पहली कटऑफ लिस्ट के दाखिले भी शुरू होंगे। तीसरी कटऑफ लिस्ट में नाम आने वाले अभ्यर्थी सुबह 10 बजे से डीयू की वेबसाइट पर दाखिले के लिए आवेदन कर सकते है।

आवेदन की प्रक्रिया 28 अक्तूबर शाम पाच बजे तक जारी रहेगी। इसके बाद फीस जमा करने के लिए छात्रों के पास अतिरिक्त दो दिन का समय रहेगा और 30 अक्तूबर रात 11.59 बजे तक दाखिले का आवेदन करने वाले छात्र अपनी फीस जमा करा सकेंगे। डीयू ने छात्रों को सलाह दी है कि छात्र मनचाहा कोर्स और कॉलेज में दाखिले के लिए दूसरी कटऑफ लिस्ट से दाखिला वापस लेते समय सजग रहें। पहले डीयू के दिशा निर्देशों को पढ़ लें। यदि ऐसा होता है कि छात्र ने बिना जाच पड़ताल और कटऑफ की पुष्टि के दूसरी कटऑफ लिस्ट से दाखिला वापस ले लिया और तीसरी कटऑफ लिस्ट में उसका दाखिला नहीं होता है तो उसका दाखिला रद माना जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी