JNU में एबीवीपी के नेतृत्व में छात्रों ने किया प्रदर्शन, छात्रावास में सुविधाएं बढ़ाने की मांग

एबीवीपी के जेएनयू इकाई अध्यक्ष शिवम चौरसिया ने कहा कि छात्रों की तरफ से प्रशासन के सामने अपनी मांगे रखी। डीन द्वारा कई शिकायतों को तुरंत निदान करने का आश्वासन दिया गया तथा छात्रावास सूची जारी करने छात्रावासों में वाटर कूलर लगाने जैसे विषयों पर तुरंत सहमति जताई।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:10 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:10 PM (IST)
JNU में एबीवीपी के नेतृत्व में छात्रों ने किया प्रदर्शन, छात्रावास में सुविधाएं बढ़ाने की मांग
जेएनयू छात्रावास में सुविधाएं बढ़ाई जाएं- एबीवीपी

 नई दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रावासों में छात्र मूलभूत सुविधाओं के अभाव में रह रहे हैं। छात्रों की परेशानी को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने डीन आफ स्टूडेंट के सामने रखा। बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रावास में आवंटन संबंधी सूची जारी करने, मूलभूत सुविधाएं बहाल करने तथा फेलोशिप आदि समस्याओं के समाधान की मांग कर रहे थे। एबीवीपी के नेतृत्व में छात्र डीन आफ स्टूडेंट कार्यालय के बाहर नारेबाजी किए। परिणाम स्वरूप डीन को बाहर आना पड़ा और छात्रों की समस्याएं सुननी पड़ी।

जेएनयू प्रशासन ने आश्वासन दिया कि छात्रावास में आवंटन की सूची, सुविधाएं मसलन वाटर कूलर, सैनिटेशन आदि की सुविधा दुरूस्त की जाएगी।

एबीवीपी के जेएनयू इकाई अध्यक्ष शिवम चौरसिया ने कहा कि छात्रों की तरफ से प्रशासन के सामने अपनी मांगे रखी। डीन द्वारा कई शिकायतों को तुरंत निदान करने का आश्वासन दिया गया तथा छात्रावास सूची जारी करने, छात्रावासों में वाटर कूलर लगाने जैसे विषयों पर तुरंत सहमति जताई। वहीं इकाई मंत्री रोहित कुमार ने बताया कि जब तक सभी मुद्​दों का समाधान नहीं होता, एबीवीपी मसले उठाता रहेगा।

रोहित कुमार ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान शारीरिक दूरी का पालन किया गया। छात्र कम से कम दो गज की दूरी पर खड़े होकर अपनी बात जेएनयू प्रशासन के सामने रखे। कोरोना संक्रमण के दौर में कम संख्या में छात्र छात्रावास में रह रहे हैं। छात्रों को मूलभूत सुविधाएं मिलनी चाहिए ताकि पढ़ाई बाधित ना हो। साफ सफाई की व्यवस्था सही होनी ही चाहिए। बता दें कि एबीवीपी छात्रों से जुड़ी समस्याओं को लेकर अक्सर मुद्दा उठाता रहा है।  

chat bot
आपका साथी